कोरोना के साये में राखी दुकानदारों का “व्यापार” हुआ “दुश्वार”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत) :- प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी कोरोना संक्रमण ने राखी बेचने वाले दुकानदारों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी हैं।इसी कड़ी में प्रतापगढ़ में दुकानदार ज्यादा मात्रा में राखी नही खरीद रहे हैं। चुकी डर है कि बाजार सील होने की स्थिति में उनकी दुकानों में रखी राखियां बिक ही नहीं पाएंगी। प्रतापगढ़  जिले में कोरोना काल के दौरान रक्षाबंधन के लिए सजने वाले बाजारों में भी रौनक नहीं दिख रही है दुकानदार राखी की वेराइटी अधिक संख्या में रखने से डर रहे हैं।

दुकानदारों को डर है कि अगर कोई दुकानदार कोरोना पॉजिटिव हुआ तो बाजार सील हो जाएगा और उनका पूरा माल रखा रह जाएगा। इस दौरान एक दुकानदार ने बताया कि इस बार राखी की डिमांड तो है, लेकिन माल अधिक रखने से हर दुकानदार डर रहा है। पिछले साल के मुकाबले इस बार बाजार में रौनक अभी नहीं दिख रही है।ग्राहक ऑनलाइन ही सामान मंगा रहे हैं, जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, उसे देखते हुए इस बार दुकानदार सीमित माल ही लेकर आ रहे हैं,

क्योंकि राखी साल भर में केवल एक बार ही बिकती है। यदि अधिक माल लाए और किसी वजह से वह नहीं बिका तो पूरे साल के लिए पैसा फंस कर रह जाएगा।बाजार खुलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है।प्रतापगढ़ जिलाधिकारी के  आदेश एक चलते नगर पालिका क्षेत्र  31 जुलाई तक  लांक डाउन है। अब सप्ताह में दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन है। ऐसे में दुकानदार इस बार किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। यही कारण है कि राखी का बाजार इस बार अभी तक सूना नजर आ रहा है.

Posted By:- Ankush Pal

Reported By:- Vikas Gupta, Pratapgarh, UP.