केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार से झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर मांगी राय

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- अभी हाल ही में सरकार के द्वारा मुग़लसराए  स्टेशन का नाम बदलकर पं0 दीन दयाल उपाध्याय किया गया  और संगम नगरी इलाहाबाद का नाम ‘प्रयाग’  में बदला। अब इन्हीं स्टेशनों के नाम बदलने की कड़ी में एक और नाम जुट गया है। दरअसल केंद्र सरकार अब झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का सोच रही है।

वही प्रदेश के एक और स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी केंद्र सरकार कर रही है| जिसके लिए केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार से उस कि राय मांगी है। प्रदेश सरकार को केंद्रीय गृह विभाग की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन किए जाने का प्रस्ताव है। इस से पहले भी प्रदेश सरकार को कई बार पत्र भेजे जा चुके है| पर प्रदेश सरकार की ओर से इस मामले को लेकर कोई भी जवाब नहीं दिया गया।

आप को बता दे केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को 13 अगस्त 2020 को पहला पत्र भेजा था पर प्रदेश सरकार की तरफ से कोई भी जवाब नहीं मिलने पर केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को दुबारा 1 अक्तूबर 2020 और 14 जनवरी को फिर से एक बार और पत्र भेजा लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से फिर कोई जवाब नहीं मिला। जिस के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीसरा रिमाइंडर प्रदेश सरकार को भेज कर जल्द से जल्द अपनी राय देने को कहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey