जिलाधिकारी ने CHC पर लग रहे ऑक्सीजन पाइप लाइन का निरीक्षण किया

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद कोरोना महामारी गाँव मे तेजी से पैर पसार रहा है। जिसको देखते हुए योगी सरकार अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करने में जुट गई है। महराजगंज जनपद में भी कोरोना के मामले पंचायत चुनाव के बाद बढ़े हैं ।

जिसको देखते हुए जनपद के सभी 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सिजन की पाइप लाइनों को बिछाने का काम शुरू हो गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपाला में 50 बेड के लिए ऑक्सीजन कंसट्रेटर की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने कर दिया है। वहीं घुघली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद पर लग रहे ऑक्सिजन पाइप लाइन का निरीक्षण करने जिलाधिकारी पहुंचे और बारीकी से तैयार होने वाले कोविड वार्ड को देखा।

यहां पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए आये बुजुर्गों से भी जिलाधिकारी ने हाल जाना। जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने बताया कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन पाइए लाइन लगाने का जल्द शुरू होने वाला है आज घुघली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद का निरीक्षण किया गया है यहां पर 50 बेड का L 2 हॉस्पिटल तैयार हो रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपाला में 50 बेड का L 2 ऑक्सीजन कंसट्रेटर के साथ तैयार हो चुका है और जल्द ही जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन पाइप लाइन लगा दिए जाएंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra