झाड़ियों में मिली अज्ञात युवक की अधजली “लाश”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):-  अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के कटकुला पुल स्थित दिल्ली अलीगढ़ हावड़ा रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में एक युवक का कई दिन पुराना अधजला शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। झाड़ियां में युवक की कई दिन पुरानी अधजली लाश मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका थानाअध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल मौके पर पहुंच गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने झाड़ियां के अंदर पड़ी युवक के शव की शिनाख्त किए जाने की कोशिश की। लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद भी अज्ञात शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। अज्ञात शव की शिनाख्त ना होने के चलते पुलिस ने अधजले शव को अपने कब्जे में लेकर डेड बॉडी की शिनाख्त होने तक 72 घंटे के लिए मोर्चरी भेजते हुए पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है। वही मौके पर मौजूद पुलिस आसपास के लोगों से जानकारी करते हुए मामले की जांच पड़ताल पर तफ्तीश करने में जुटी हुई है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि नौजवान युवक को किसी दूसरी जगह जलाकर मारने के बाद उसकी डेडबॉडी को यहां लाकर फेंका गया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र में मंगलवार की सुबह लोगों में उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब एक अज्ञात युवक की लाश कटपुला पुल स्थित दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में अधजली हालत में पड़ी हुई पाई गई। बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाला एक व्यक्ति सुबह झाड़ियों में शौच करने के लिए गया था। तभी उसने नौरंगीलाल इंटर कॉलेज स्थित दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियां के अंदर अधजली हालत में पड़ी युवक की लाश देखा। झाड़ियां में युवक की अधजली लाश देखते ही उसकी चीख निकल गई ओर वह दौड़कर आसपास के लोगों के पास पहुंचा और एक युवक अधजली लाश झाड़ियों में पड़े होने की सूचना लोगों को दी। झाड़ियों में युवक की अधजली हालत में लाश पड़ी होने की सूचना मिलते ही लोगों का हुजूम झाड़ियों में पड़ी युवक की लाश को देखने के लिए मौके पर उमड़ पड़ा। मौके पर इकट्ठा हुए लोगों द्वारा झाड़ियों में एक अज्ञात व्यक्ति जली हुई हालत में लाश पड़ी होने की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों से शव की शिनाख्त किए जाने की कोशिश की। लेकिन झाड़ियों में पूरी तरह से अधजली हालत में मिली अज्ञात युवक की लाश की शिनाख्त नहीं हो सकी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियां में पड़ी अज्ञात युवक की लाश को झाड़ियों से निकालकर बाहर लाया गया। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात युवक की शिनाख्त ना होने के चलते लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया। जहां अज्ञात शव की शिनाख्त होने तक 72 घंटे के लिए डेडबॉडी को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। तो वही पुलिस आसपास के जिले के थानों में भी मृतक युवक के फोटो भेजने के बाद युवक की शिनाख्त कराए जाने की कोशिश करते हुए मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई थी।

वहीं रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में मिली अज्ञात युवक की अधजली लाश को लेकर स्थानीय व्यक्ति का कहना है कि वह कठपुला पुल से होकर गुजर रहा था. तभी उसे मालूम चला कि नौरंगीलाल इंटर कॉलेज और कटकुला पुल के बीच एक अज्ञात युवक की कई दिन पुरानी पूरी तरह से जली हुई डेड बॉडी झाड़ियां में पड़ी हुई थी। वहीं युवक की जली हुई डेड बॉडी को देखने से प्रतीत होता है कि नौजवान युवक को किसी दूसरी जगह जलाकर मारने के बाद उसकी डेडबॉडी को यहां लाकर झाड़ियां में फेंका गया है।फिलहाल यह मामला जांच का विषय है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

REPORTED BY:- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..