विकास खण्ड गोहांड की ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार का “बोलबाला” ….

UP Special News

हमीरपुर (जनमत):– विकास खण्ड गोहांड के बहपुर गांव में जिम्मेदारों ने पंचायत घर को भूसा घर मे तब्दील कर रखा है। जहां एक ओर सूबे के मुखिया जिम्मेदार अधिकारियों को आफिस में बैठकर शिकायते सुनने के लिए निर्देशित कर रहे हैं वहीं दूसरी सम्बंधित गांव के सचिव पंचायत घर को भूसा घर बना कर उपयोग में ला रहे हैं। माना कि पंचायत घर की बिल्डिंग थोड़ा जर्जर है लेकिन इससे हम ये मतलब नहीं निकाल सकते कि आप उसे भूसा घर मे तब्दील कर अन्य उपयोगों में ले वो भी सिर्फ इसलिए कि जिम्मेदारों में गांव के ऑफिस में बैठना न पड़े या ग्रामीणों के साथ बैठक न करना पड़े। ग्रामीण आरोप लगाते हैं कि बीते सालों में ग्राम पंचायत बहपुर में लाखों रुपये ले ऐसे निर्माण कार्य कराए गए हैं जो बेमतलब साबित हो रहे हैं लेकिन पंचायत घर की जानबूझ कर मरम्मत नहीं कराई गई जिसके पीछे प्रधान व सचिव की एक अलग ही मिली भगत रही है।
विकास खण्ड गोहांड के ग्राम पंचायतों में प्रधान व सचिव की जिम्मेदारों के साथ मिल कर हो रही जमकर धांधली के पड़ताल के क्रम में जनमत न्यूज़ की टीम ने जब देखा तो देखा कि सही अवस्था मे पंचायत भवन की बिल्डिंग को सही उपयोग में न लेकर कर जानबूझ कर कंडम करने का काम किया जा रहा है।
सही अवस्था मे दिख रहे पंचायत घर की देखरेख न किये जाने से उसकी हालत खस्ता हो गयी है। ग्राम बहपुर के चौकीदार मुस्तफा ने बताया कि ग्रामीणों ने अनेकों बार सचिव से पंचायत भवन की साफ सफाई व मरम्मत करवाने के लिए कहा कि लेकिन वह सुनता नहीं है। साथ ही गौशाला में भूसा घर न बना कर पंचायत भवन को भूसा घर मे तब्दील किया हुआ है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                                                                           REPORTED BY:- KARMENDRA TIWARI.