चालक ने मामूली लेनदेन के विवाद में किसान की कुचलकर कर दी हत्या

CRIME UP Special News

एटा (जनमत):- घटना एटा जिले के राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर अड्डा गांव के समीप की है। जहां खेत की जुताई के मामूली लेनदेन को लेकर किसान और चालक के बीच कहासुनी होने पर ट्रेक्टर चालाक ने 73 वर्षीय किसान रामसेवक को कुचलकर मार डाला। गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपी के घर में घुसकर आगजनी और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है।घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा।कड़ी मशक्कत के बावजूद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है।पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

खेत की जुताई के मामूली लेनदेन के चलते ट्रेक्टर चालक ने बुजुर्ग किसान को कुचलकर हत्या कर दी ।बताया जा रहा है की किसान रामसेवक नाम का किसान अपने खेत की जुताई करवाने को ट्रेक्टर किराए पर लेकर गया था।खेत की जुताई होने के उपरांत जब ट्रेक्टर चालक अश्वनी ने जुताई के पैसे मांगे जिस पर बुजुर्ग ने आनाकानी शुरू कर दी।विवाद इतना बढ़ गया जिससे गुस्साए ट्रेक्टर चालक ने किसान के ऊपर ट्रेक्टर चढ़ा दिया।ट्रेक्टर चढ़ने से बुजुर्ग घायल हो गया और खेत में ही उसने दम तोड दिया।हत्या के बाद गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपी के घर में घुसकर आगजनी कर लूट पाट कर ली।घटना के प्रत्यक्ष दर्शियों ने सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यलाय भेज दिया है।

वहीं आरोपी के घर हुई आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।मौके पर पहुंची पुलिस दोनो घटना स्थलों का बारीकी से निरीक्षण कर रही है। वहीं मृतक के बेटे अनिल ने बताया की खेत की जुताई के एक हजार रुपए पिता पर नहीं थे मक्का बेचकर भुगतान करने को पिता ने कहा था परंतु अस्वनी सहित चार लोगों ने पहले लाठी डंडों से मारपीट की बाद में टैक्टर चढ़ाकर कर मार दिया। मामले पर आरोपी की बहन दिव्या ने बताया की सैकड़ों की संख्या में गुस्साए परिजन और ग्रामीण घर में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी घर अंदर रखे महिलाओं के जेवरात और लाखों रुपए की नगदी लूट ली और घर को आग के हवाले कर दिया,घर के अंदर लगी भीषण आग में सब कुछ जलकर राख हो गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक अपराध विनोद कुमार पांडेय ने बताया घटना आज प्रातः आठ बजे की है।ताजपुर गांव के अनिल शर्मा और अश्वनी कश्यप के बीच खेत की जुताई के पैसों के लेनदेन को लेकर कहासुनी हो गई चालक ट्रैक्टर ले जाने लगा था जिसके चलते मृतक रामसेवक ट्रेक्टर की चपेट में आ गए। गुस्साए परिजनों ने ट्रेक्टर चालक के घर में घुसकर आगजनी कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। वहीं आग पर काबू पा लिया गया है। टैक्टर चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By:- Nand Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey