गाजे बाजे के साथ हुई निलंबित पुलिसकर्मी की “विदाई”….

UP Special News

बस्ती (जनमत):- यूपी के बस्ती जिले के  गौर थाने के लाइन हाजिर एसएचओ शमशेर बहादुर सिंह के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह में शामिल होने वाले गौर थाना के 10 और पुलिसकर्मियों को एसपी आशीष श्रीवास्तव ने निलंबित कर दिया है। इस मामले में निलंबित होने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या लाइनहाजिर इंस्पेक्टर को मिलाकर 15 हो गई है।शोसल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इसे संज्ञान में लेते हुए शुक्रवार को लाइनहाजिर इंस्पेक्टर, दो एसआई, दो कांस्टेबल निलम्बित किए गए थे। बाद में वीडियो के आधार पर 10 और पुलिसकर्मियों की पहचान होने के बाद उन्हें निलंबित किया गया।
निलंबित पुलिस कर्मियों में दो महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं।

एसएचओ के विदाई समारोह में शामिल एसआई भीम सिंह, एसआई अजय सिंह, एसआई रिजवान अली, कांस्टेबल प्रमोद भारती, मनोज यादव, ऋषिकेश सिंह, यशवंत यादव, शुभम मिश्र, ऋषभ कुमार, सौरभ सिंह, सतीश यादव, कीर्ति सिंह, ज्योति सिंह, कम्प्यूटर आपरेटर आशुतोषधर द्विवेदी के नाच गाने के प्रकरण की जांच सीओ हर्रैया को सौंपी गई है। सभी निलंबित पुलिसकर्मियों की सूची सौपते हुए एसपी ने उनसे 7 दिन के भीतर प्रकरण की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।
एसपी का कहना है कि लाइन हाज़िर एसएचओ और अन्य पुलिस कर्मियों ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। यह प्रकरण पुलिस जैसे अनुशासित बल की मर्यादा और आचरण के विपरीत है। बताया कि स्वागत समारोह में शामिल अन्य लोगो की जांच कर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले में भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..