अयोध्या में बसंत पंचमी का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- भगवान श्री राम की पावन जन्मस्थली धार्मिक नगरी अयोध्या में बसंत पंचमी का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है विद्या की देवी मां सरस्वती की जयंती के अवसर पर धार्मिक नगरी के विभिन्न मंदिरों में वैदिक परंपरा के अनुसार हवन पूजन और पाठ किया जा रहा है।

अयोध्या में बसंत पंचमी का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा

वहीं बसंत पंचमी के पर्व के मौके पर पुण्य सलिला सरयू के तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है और बड़ी आस्था और श्रद्धा के साथ भक्त श्रद्धालु पवित्र सरयू में स्नान करने के बाद  प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर पर जलाभिषेक कर रहे हैं और अपनी जीवन को कृतार्थ कर रहे हैं।वही बसंत पंचमी के पावन अवसर पर धार्मिक नगरी अयोध्या में उत्सव सा माहौल नजर आ रहा है।

अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर कनक भवन मंदिर श्री राम जन्मभूमि सहित विभिन्न मंदिरों में आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा है। बड़ी आस्था और श्रद्धा के साथ भक्त श्रद्धालु पवन पुत्र हनुमान के दर्शन कर रहे हैं। वही बजरंगबली के इष्ट देव भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए राम जन्मभूमि और कनक भवन मंदिर में श्रद्धालु कतारबद्ध नजर आ रहे हैं।सरयू तीर्थ पुरोहित राम आधार पांडेय का कहना है कि आज के दिन तीर्थों में घरों में स्नान दान करके माँ सरस्वती की पूजा करते है।उनके यहां ज्ञान व यश की प्राप्ति होती है।आज की दिन तीर्थों में स्नान दान करने से प्रभु पूर्ण की प्रप्ति होती है।

Posted By:-AZAM KHAN