25 मार्च को पूरे भारतवर्ष में बड़े धूम धाम से मनाया जायेगा रंगों का त्यौहार होली

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- रंग भरी होली 25 मार्च को पूरे भारतवर्ष में बड़े ही धूम धाम से मनाया जायेगा ऐसे  में रंग गुलाल का त्योहार होली को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहर से लेकर गांव देहात के बाजारों व चौक चौराहे पर रंग, अबीर व पिचकारी की दुकानें सजने की तैयारी मेें है। साथ हीं किराना दुकनदारों ने भी रंग,अबीर के अलग-अलग रेंज मंगा कर उसकी बिक्री शुरू कर दी। वहीं खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। होली पर्व का लोगों में उत्साह बढ़ता हीं जा रहा है। जिसको लेकर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक होली के गीत बजने लगे हैं। वहीं युवा होली गीत की मस्ती में अभी से झूमने लगे हैं। गीतों में हिंदी फिल्मी गीत के साथ-साथ भोजपुरी लोक गीतों ने भी होली का एहसास कराना शुरू कर दिया है।

वहीं सड़क पर गुजर रहे राहगीर भी इसका खूब आनंद उठा रहे हैं। इन दिनों शादी -ब्याह के लग्न समय भी चल रहा है। जिससे शादी -ब्याह में शरीक होने वालों को इन कार्यक्रमों में अभी से होली का एहसास होने लगा है। जहां हंसी-मजाक के साथ पाहुन की विदाई रंगों में सराबोर कर हो रही है। जिससे उक्त आयोजनों से घर लौटने वालों के शरीर व कपड़ों पर होली का रंग चढ़ा साफ दिख रहा है।वही शहर के भूत नाथ  मार्किट में होली पर्व को लेकर युवा वर्ग के लोग विभिन्न तरीके के टोपी व मुखौटों की खरीदारी शुरू कर दी है।

जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुखौटा की मांग सबसे ज्यादा दिख रही है। जिसके कारण शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों पर मुखौटा व टोपी की दुकानों पर सर्वाधिक रूप से मोदी मुखौटा की बिक्री हो रही है। वही इस बार की होली में एक अलग तरह की पिचकारी देखने को मिली है जिसमे प्रधानमन्त्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के फोटो लगी पिचकारी बिक रही है| जिसमे डबल इंजन की सरकार लिखा हुआ है | जिसका मूल्य ३०० रूपये बाते जा रहा है | वही दूकानदार से पूछने पर उन्होंने बताया की इस पिचकारी की खूब बिक्री हो रही है |

REPORTED BY – GAURAV UPADHYAY

SHAILENDRA KUMAR SHARMA

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY