योगी सरकार के लिए चुनौती बने कन्नौज के भू माफिया, गरीबो की जमीन पर जरी है कब्जा

CRIME UP Special News

कन्नौज(जनमत):- एक तरफ जहां योगी सरकार अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कड़ा रुख अपना कर उनके कब्जे हटवाने के लिए लगातार बुलडोजर चलवा रही है। वहीं दूसरी तरफ भू माफिया अवैध रूप से सरकारी जमीनों पर कब्जा जमाने का प्रयास करने में जुटे हुए हैं। ताजा मामला छिबरामऊ के गांव विशुनपु हसिलपुर का है जहा सरकारी जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर रहे है| भू माफियाओं ने जेसीबी मशीन चलवा कर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया।

वही ग्रामीणों का कहना है कि जिस जमीन पर लोग कब्जा कर रहे हैं। उस जमीन का साल 1974 के आसपास  पटा किया गया था| जिसे शासन ने 1976 में निरस्त कर दिया था। पट्टे निरस्त हो जाने के बाद भी खाली पड़ी इस सरकारी जमीन पर कुछ भूमाफियाओं की नजर पड़ गई और वो लोग इस जमीन पर बुलडोजर चला कर जमीन कब्जा रहे है और साथ ही साथ उन का बुलडोजर  तमाम गरीबो के घर और जमीन पर भी चल रहा है।

ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत SDM और उच्चाधिकारियों से की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है, कि पुलिस और उच्चाधिकारियों की शह पर भूमाफिया सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। SDM से कई बार इस मामले को ले कर ग्रामीणों ने शिकायत भी की पर sdm कुछ भी बोलने से बच रहे है| जिसके बाद इस मामले में कोई भी कार्रवाई ना होने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को भी पत्र भेजकर अवैध कब्जा रुकवाने के लिए गुहार लगाई है।

आप को बता दे की मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को कड़े आदेश दिया था की किसी भी गरीब के घर या जमीन पर बुलडोजर चला तो उन को छोड़ा नही जाएगा। पर यहा तो अधिकारियों के सह पर भूमाफिया सरकारी जमीन के साथ साथ गरीबो की भी जमीन कब्जा रहे है।

Posted By:- Amitabh Chaubey