योगी राज में इंसाफ न मिलने से आहत बुजुर्ग संत ने दी आत्मदाह की धमकी 

CRIME Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत न्यूज़ ): पिछले कई दिनों से अधिकारियों की चौखट पर चक्कर काटने के बाद भी बुजुर्ग सन्त को नहीं मिल पाया। योगी राज में न्याय न मिल पाने से आहत बुजुर्ग सन्त ने अब आत्मदाह की धमकी दी है। मामला लखनऊ में थाना निगोहा इलाके का है।

बुजुर्ग संत का नाम श्याम लाल है और इनकी उम्र 82 वर्ष है। मदनखेड़ा के मजरा दयालपुर के रहने वाले बुजुर्ग संत का आरोप है कि उनके पैतृक जमीन पर दबंग लोग कब्ज़ा करने की फिराक में है। कब्ज़ा करने की नियति से दबंगों ने चोरी – छिपे उनकी जमीन पर लगे नीम, जामुन और गूलर समेत कई हरे – भरे पेड़ों को काट कर जमीन के काफी हिस्से पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है। और तो और दबंग आरोपियों ने बुजुर्ग संत की जमीन पर बने मंदिर को भी तोड़ डाला। 82 वर्षीय बुजुर्ग संत श्याम लाल ने जब इस बात का विरोध किया तो दबंगों ने उनकी पिटाई कर दी। इस बात की शिकायत पीड़ित ने स्थानीय थाने में की तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन कार्रवाई नहीं की। यही वजह रही कि दबंग मनबढ़ हो गए और बुजुर्ग संत को मारने की फिराक में लग गए।
सीएम को पत्र लिखकर बुजुर्ग संत ने दी आत्मदाह की धमकी
आरोप है कि बुजुर्ग संत ने दबंगों के खिलाफ उपजिलाधिकारी, सम्पूर्ण दिवस मोहनलालगंज के साथ ही स्थानीय थाना निगोहा में भी कई बार लिखित शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यह जरूर रहा कि बार – बार शिकायत करने के कारण बुजुर्ग संत के अब जान के लाले पड़ चुके है। ऐसे में न तो जब जमीन दबंगों के कब्जे से मुक्त हुई और न ही पीड़ित को इंसाफ मिला तो अब उसने मुख्यमंत्री को सम्बोधित पत्र लिखकर आत्मदाह की धमकी दे डाली।
इस मामले में जब थाना प्रभारी निगोहा से बात की गई तो उन्होनें जवाब दिया कि मामला उनके संज्ञान में है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बुजुर्ग संत ने परिवार के ही लोगों पर आरोप लगाया है। इस मामले में चौरसिया परिवार की भी भूमिका है। दोनों ही पक्षों को बैठाकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया जायेगा।
अमिताभ चौबे – संवाददाता ( जनमत न्यूज़ )