अलीगढ़ प्रयागराज एक्सप्रेस में हुई चोरी का हुआ “खुलासा”…

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ प्रयागराज एक्सप्रेस में हुई ज्वेलरी चोरी का GRP/RPF ने किया खुलासा,सांसी गैंग का लीडर गिरफ्तार,7 लाख की ज्वेलरी सहित 25 हजार नगद बरामद किया गया. दरअसल अलीगढ़ RPF/GRP ने अलीगढ़ जंक्शन ने सर्विलांस व मुखबिर की सूचना पर मीनाक्षी ओवर ब्रिज आउटर के नीचे से भागते हुये ट्रेनों में चोरी करने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार किया। जबकि तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। गिरफ्तार चोर के कब्जे से प्रयागराज एक्सपे्रस से चारी हुए करीब 7 लाख के जेवरात व 24 हजार 585 रूपये नगद बरामद किए।

यूपी के अलीगढ़ जिले के अलीगढ़ जंक्शन पर शुक्रवार को जीआरपी/आरपीएफ ने प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन में ज्वेलरी से भरे पर्स चोरी की घटना का खुलासा किया। जहां प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन में ज्वेलरी की चोरी हुई थी। पकड़े गए शातिर के पास से 7 लाख के जेवरात सहित 25 हजार रुपये के करीब नगद बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही सांसी गैंग के लीडर मनोज उर्फ मोनू उर्फ राजा को मीनाक्षी पुल के पास आउटर से भागते हुए मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। तो वहीं पकड़े गए शातिर चोर द्वारा 12 जून को प्रयागराज एक्सप्रेस के अंदर महिला का यात्रा के दौरान ज्वेलरी से भरा पिट्ठू बैग चोरी हुआ। जिस बैग के अंदर सोने चांदी के जेवरात चोरों द्वारा ट्रेन से चुराए गए थे।

अपर पुलिस महानिदेशक राजकीय रेलवे पुलिस द्वारा लूट एवं चोरी की घटनाओं के खुलासे एवं सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत महानिरीक्षक आरपीएफ एस0एन0 पाण्डेय वडौदा हाउस नई दिल्ली व अपर पुलिस अधीक्षक/प्रभारी पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा मोहम्मद मुश्ताक के निर्देशन और पुलिस उपाधीक्षक आगरा/इटावा के पर्यवेक्षण में गठित की गई। पुलिस टीम के द्वारा प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन में हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए ट्रेनों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर मनोज उर्फ मोनू उर्फ राजा सांसी गैंग के लीडर को गिरफ्तार किया गया है।पकड़े गए गैंग के लीडर मनोज उर्फ मोनू उर्फ राजा के कब्जे से ट्रेन से चोरी की गयी ज्वैलरी को उसके पास से जप्त किया आ गया है। चोरी की गई इस ज्वेलरी की लगभग अनुमानित कीमत 700000 (सात लाख रूपये) और 24585 रूपये नगद बरामद किये गये हैं।

तो वही ट्रेन के अंदर होने वाले चोरी की घटना के आरोपियों को पकड़ खुलासा करने वाली टीम को अपर पुलिस अधीक्षक / प्रभारी पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा मुश्ताक के द्वारा प्रशस्ति-पत्र एवं नगद राशि से पुरुस्कृत किया जायेगा। जानकारी के अनुसार अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से ट्रेनों के अंदर चोरी की घटना को अंजाम देने वाला शातिर चोर गिरफ्तार किया गया है। वह शातिर हरियाणा राज्य के रोहतक जिले के थाना महम इलाके के गांव बलहम्वा का रहने वाला है। जो कि वहां के मशहूर सांसी गैंग का लीडर भी हैं। जिसका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास हैं और हरियाणा राज्य सहित अन्य राज्यों में भी इन शातिर चोरों के ऊपर गंभीर धाराओं में अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं।प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी की शिकार पीड़िता अंकिता निवासी (M-107) विवेक विहार सैक्टर 82 नोयडा से 12 अप्रैल 2021 को ट्रेन नं0 02470 प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच नं0 A-5 सीट NO-08 पर प्रयागराज से गाजियावाद जाने के लिए ट्रेन से यात्रा कर रही थी। यात्रा के दौरान पैसेंजर अंकिता सिंह का जेवरात से भरा पिट्टू बैग अज्ञात बदमाशों के द्वारा ट्रेन से चोरी कर लिया गया था।

घटना के बाद पीड़िता द्वारा जीआरपी गाजियाबाद पंहुच मुकदमा पंजीकृत कराया। जहां मुकदमा पंजीकृत के बाद अंकित सिंह एवं उसके परिवारीजनों ने 12 अप्रैल को अलीगढ़ जंक्शन पर GRP को अपने साथ हुई घटना के बारे में सूचना दी। जिसके बाद तत्काल अलीगढ़ जीआरपी ने घटना के जानकारी मिलते ही अभियोग पंजीकृत करते हुए पूरे मामले का खुलासा करने के लिए सर्विलांस टीम सहित एक टीम का गठन कर दिया था। इसके बाद चोरी,लूट करने वाले सभी शातिर अपराधियों की फोटो एल्बम /अपराधियों की डोजियर अंकिता को दिखायी। एल्बम/डोजियर दिखाने पर अपराधियों की पहचान नही की जा सकी थी।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..