शादी में मिले दहेज को लेकर चोर हुए फ़रार

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के इस्लाम नगर कॉलोनी में शादी में गए परिवार के मकान का ताला तोड़कर शातिर चोरों द्वारा 10 से 12 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान घर में डाका डालने के लिए घुसे चोरों के द्वारा खाने-पीने के सामान से लेकर घर में रखा दहेज का सामान सहित सोने चांदी के जेवरात,बर्तन सहित घर के अंदर डाका डालने वाले चोरों को जो मिला सब समेट कर अपने साथ बांधकर ले गए। परिवार के लोग जब शादी में शरीक होने के बाद लौटकर घर पहुंचे। तो घर के बाहर पड़ोसियों का का जमावड़ा लगा था ओर दरवाजे पर लगा ताला टूटा पड़ा था। लोगों का जमावड़ा और घर का ताला टूटा हुआ देख परिवार के लोग जब घर के अंदर दाखिल हुए तो घर के भीतर के नजारे को देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गए और उनके होश उड़ गए।

घर के अंदर हुई चोरी की वारदात के बाद परिवार के लोग अपने घर में ताला तोड़कर हुई चोरी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे। लेकिन पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज करने के बजाय परिवार के लोगों को टरकाते हुए कहा कि दो से 3 दिन रुकीये पुलिस अपना काम करने के साथ चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है।वहीं थाने पर चोरी का मुकदमा दर्ज नहीं होने के बाद पीड़ित परिवार का कहना है कि चोर उनके घर से खाने पीने का सामान सहित बर्तन भांडे सब समेट कर ले गए। जिसके चलते परिवार के लोग मांग मांग कर अपना पेट भरने को मजबूर हैं। तो वहीं चोरी की वारदात का CCTV फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र स्थित अल बरकात स्कूल के पीछे बनी बरकातिया मस्जिद इस्लाम नगर कॉलोनी निवासी तौसीफ की माने तो उसका आरोप है कि इलाके में नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले गांजा नशेड़ियों सहित अन्य शातिर चोरों के द्वारा आए दिन इलाके में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। आरोप है कि 23 दिसंबर की रात परिवार के सभी लोग अपने घर पर ताला जड़कर शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। शादी समारोह से वापस लौट कर जब अपने घर पहुँचे तो घर के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था और उनके घर का ताला टूटा पड़ा था। घर का ताला टूटा देखा तो परिवार के लोगों के होश उड़ गए जिसके बाद घर के अंदर पहुँचकर देखा तो सब सामान बिखरा पड़ा हुआ था |

इस दौरान घर में घुसे चोरों के द्वारा करीब 10 से 12 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया इस दौरान चोरी करने वाले शातिर चोरों के द्वारा खाने पीने का सामान सहित बर्तन भांडे भी चोर अपने साथ समेट कर ले गए। आरोप है कि चोरी की वारदात के बाद जब मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचे तो पुलिस ने परिवार के लोगों से कहा कि दो-तीन दिन रुकिए चोरों की तलाश की जा रही है। तोशिफ का कहना है कि चोरों द्वारा उसके घर का सब सामान समेट कर ले जाने के बाद उसके परिवार के लोग स्थानीय लोगों से मांग-मांग कर खाना खाने को मजबूर हैं। लेकिन पुलिस है कि उसके घर में चोरी करने वाले चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बजाए परिवार के लोगों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देकर लगातार टरका रही है। वहीं आसमोहम्मद का कहना है कि चोरी करने वाले चोरों के द्वारा उसको दहेज में मिले फ्रिज,कूलर,सोने चादी के जेवरात, सिलेंडर, लोहे की बाल्टी, बर्तन, रजाई गद्दे,कंबल समेत उसके घर का खाने पीने का सभी सामान चोरी करके ले गए।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra