पुलिस और प्रशासन से न्याय न मिलने पर 48 घंटे की मोहलत देते हुए एटा बंद करने की धमकी दी :-

Exclusive News UP Special News

एटा (जनमत ):- एटा जनपद का अलीगंज स्थित अगौनापुर गांव में बाबा साहब अम्बेडकर मूर्ति का प्रकरण शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।तीन दिन बीतने के बाद आज भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल अगौनापुर पुर गाँव पंहुंचे। भीम आर्मी नेता के गांव पहुंचने के बाद प्रशासन चौकन्ना हो गया।
मंजीत नौटियाल गांव पहुंचने के बाद पहले तो अगौनापुर गांव के लोगों से मिले और उनकी बात शालीनता से सुनी।

 

भीम आर्मी नेता ने ग्रामीणों की बात सुनने के बाद प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय न मिलने पर 48 घंटे के बाद एटा बंद करने की धमकी दे डाली साथ ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर मूर्ति प्रकरण को भाजपा नेताओं से भी जोड़ दिया।भीम आर्मी नेता ने पुलिसिया कार्यवाही को बर्बरता पूर्ण व्यवहार बताते हुए पुलिस प्रशासन पर महिलाओं दलितों,और वंचितों को मारने-पीटने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें अगौनापुर गांव में बीते शनिवार को गांव के अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को निजी भूमि पर अवैध कब्जे की नीयत से प्रशासन की वगैर अनुमति जबरन स्थापित कर दिया था।प्रतिमा सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के साथ अराजक तत्वों ने अभद्रता भी की थी। साथ ही जमीन के मालिक और उसकी पत्नी के साथ जान से मारने की नियत से घटना को अंजाम देते हुए बदसलूकी की गई जिस पर अलीगंज कोतवाली में दो दर्जन से अधिक नामजद और 40 से 50 लोगों के खिलाफ अज्ञात में एफ आई आर दर्ज कराई गई थी।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल आज आधी अधूरी जानकारी लेकर गांव पहुंचे। उन्होंने खुले मंच पर भड़काऊ भाषण देते हुए अगौनापुर गांव की विवादित जमीन को बाबासाहेब आंबेडकर का पार्क बताते हुए धार्मिक भावनाएं आहत करने का भी प्रयास किया।

भीम आर्मी नेता ने पुलिस और प्रशासन से न्याय न मिलने पर 48 घंटे की मोहलत देते हुए एटा बंद करने की धमकी दी और एटा के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह से फोन पर वार्ता की।इस दौरान पुलिस फोर्स और खुपिया बिभाग की टीमें चौकन्नी रहीं।

Reported By- Nand Kumar

 

Published By- Vishal Mishra