अमेठी के सरकारी अस्पतालों में इलाज की सुविधाएं हुईं अब और हाईटेक

UP Special News

अमेठी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के सरकारी अस्पतालों में इलाज की सुविधाएं अब और हाईटेक हो गई है। स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिये जिले के मुसाफिरखाना सीएचसी में हेल्थ एटीएम मशीन का उदघाटन किया गया।जिसका उदघाटन मंगलवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष मुसाफिरखाना महेंद्र कुमार मिश्र ने किया। बीते रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आई केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी ने जिले के दस सीएचसी में लगने वाले हेल्थ एटीएम मशीन का कलेक्ट्रेट में लोकार्पण किया था। सांसद के लोकार्पण के बाद सभी सीएचसी में इसको लगाया गया।

 

बता दे कि सीएचसी पर हेल्थ एटीएम पहुँचने से निश्चित ही मरीजों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। सीएचसी मुसाफिरखाना में तैनात एलटी चाँदनी शाही ने बताया कि एटीएम हेल्थ मशीन के जरिए शरीर की स्क्रीनिंग होगी। इसमें बीपी,प्लस आक्सीमीटर, ईसीजी, एचबी शुगर,एचबीएएनसी, पीआरएल, थाइराइड,डी डाईमर, ट्रॉपनिन आई और डब्लूबीसी आदि की जाँच करा सकेंगे। इस हेल्थ मशीन में कई अलग अलग प्रकार की जाँच होंगी। इससे मरीजों को न सिर्फ लंबी लाइन से छुटकारा मिलेगा,बल्कि मोबाइल पर ही मरीजों को रिपोर्ट भी मिल जाएगी।
इस तरह भरा जाएगा | 

मरीज को हेल्थ एटीएम की सुविधा लेने के लिए पहले अपना मोबाइल नंबर,डेट आफ बर्थ,जेंडर और नाम लिखते ही जाँच सुविधाओं का लाभ ले सकते है।उदघाटन के मौके पर डॉ आदित्य सिंह,बीसीपीएम राजीव कुमार पाण्डेय,एलए शमशेर सहित स्टाफ कर्मी मौके पर मौजूद रहे।

Reported By :-  Ram Mishra

Published By :- Vishal Mishra