कोरोना ने ली जुड़वा भाइयों की जान

UP Special News

मेरठ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ के जोयफ्रेड और रोलफ्रेड महज 5 मिनट के अंतर से पैदा हुए जुड़वा भाई थे| इंजीनियरिंग के बाद दोनों हैदराबाद की एक कंपनी में नौकरी कर रहे थे| अपने जन्मदिन के एक रोज बाद उन्हें कोरोना हुआ और 19 दिन के संघर्ष के बाद दोनों की जान चली गई| दोनो दो जिस्म और एक जान की तरह थे| एक की मौत की खबर की आहट भर से दूसरे की सांसें थम गई| दोनो की मौत की खबर सुने के बाद घर मे एक दम सन्नटा पसरा हुआ है। माता पिता के आंसू रुकने का नाम नही ले रहे है।

24 अप्रैल को दोनों बेटों की तबीयत खराब हुई। उन्हें कोरोना वायरस हुआ था। उन्हें दिल के कोने में यह डर था कि अगर कहीं किसी एक को कुछ हो गया था वह दूसरे को क्या जवाब देंगे। वहीं एक दूसरा डर यह भी था कि पैदा होने से लेकर 24वें. जन्मदिन तक उन्होंने कभी भी एक-दूसरे से अलग हटकर कुछ नहीं किया। वह जानते थे कि दोनों एक साथ ठीक होकर घर जाएंगे या फिर एक को कुछ हुआ तो दूसरा भी नहीं बचेगा। वही, पड़ोसियों से बात हुई तो उन्होंने बताया कि बच्चे पढ़ाई लिखाई अब्वल थे, और तंदुरुस्त थे। जुड़वा होने की वजह से दोनो में से अगर कोई बीमार होता था तो दूसरा भी बीमार हो जाता था।

यहां तक कि अभी कुछ दिन पहले एक भाई का रोड एक्सीडेंट हुआ तो कुछ दिन बाद ही दूसरे भाई का भी एक्सीडेंट हो गया था। मेरठ के छावनी क्षेत्र के निवासी, परिवार ने शुरू में भाइयों का घर पर इलाज किया, यह सोचकर कि बुखार कम हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  जुड़वा बच्चों को 1 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी पहली रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। कुछ दिनों बाद उनकी दूसरी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। डॉक्टर उन्हें कोविड वार्ड से आईसीयू में ले जाने की योजना बना रहे थे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajit Singh