जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की मुश्किलें बढ़ी, कोठी को किया गया कुर्क

UP Special News

बलरामपुर(जनमत):- जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में बेटी और दामाद के साथ जेल में जहीर की अवैध संपत्ति पर बाबा के बुलडोजर चलने की अटकलें तेज हो गई है।

पूर्व सांसद के तुलसीपुर नगर से सटे गांव शीतलापुर में स्थित आवास पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने पहुंच कर पैमाइश शुरू कर दी। पूर्व सांसद के आवास पर एक प्लाटून पीएसी व चार थानों की पुलिस के पहुंचने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। पुलिस उपाधीक्षक कुंवर प्रभात सिंह व एसडीएम मंगलेश दूबे की अगुवाई में टीम ने आवास के सभी कमरों की वीडियोग्राफी कराई। अंदर रखे सामानों की सूची बनाई। आवासीय परिसर की नपाई भी की गई। करीब पांच एकड़ क्षेत्रफल में आवासीय परिसर है।

पुलिस अधीक्षक आर0के  सक्सेना ने बताया कि पूर्व सांसद रिजवान जहीर की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-(1)के तहत की गई है। पूर्व सांसद का नाम प्रदेश के गैंगस्टर आरोपितों की टाप टेन की सूची में है। बताया कि यहीं के महमूद ने पूर्व सांसद पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए शिकायत भी की है। उसकी भी जांच की जा रही है। पहले चरण में उनकी पत्नी सैयदा हुमा फातिमा के नाम से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

Reported By:- Gulam Nabi

Posted By:- Amitabh Chaubey