करोड़ों की ठगी का अनोखा मामला आया “सामने”… 

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- यूपी के गोरखपुर में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. इसमें पुलिस ने 1.38 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले बेटा और मां को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात ये है कि पत्‍नी के ससुराल के संबंधियों और पड़ोसियों को विश्‍वास में लेकर उनके साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया गया. पेट्रोल पंप, डिजिटल राशन कार्ड और नौकरी दिलाने के नाम पर ससुराल पक्ष के लोगों के साथ धोखाधड़ी की शिकायत के बाद पुलिस ने बेटे और उसकी मां को गिरफ्तार कर हवालात भेज दिया.गोरखपुर के शाहपुर थानाक्षेत्र के कूड़ाघाट नंदानगर नया गांव मोहल्‍ले के रहने वाले मोहित गुप्‍ता और उसकी मां सुभद्रा नंद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मोहित पर आरोप है कि उसने अपनी मां सुभद्रा के साथ मिलकर पत्‍नी के ससुराल और उसके रिश्‍तेदारों के साथ ठगी की है. आरोप है कि उसने ससुराल के रिश्‍तेदारों को विश्‍वास में लेकर उन्‍हें पेट्रोल पंप, डिजिटल राशन कार्ड एजेंसी और नौकरी का लालच दिया. इस तरह उसने अलग-अलग रिश्‍तेदारों से कुल 1 करोड़, 38 लाख, 78 हजार 641 रुपए की ठगी कर ली.

पुलिस की मानें तो आरोपियों ने पेट्रोल पंप के नाम पर 64 लाख रुपए, डिजिटल राशन कार्ड एजेंसी के नाम पर 66 लाख 25 हजार 191 रुपए और नौकरी दिलाने के नाम पर 8 लाख 53 हजार 450 रुपए हड़प लिए. जबकि किसी का कोई भी काम नहीं किया गया. रुपए मांगने पर आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी दी जाने लगी. जब ठगी का शिकार हुए लोगों को खुद के साथ धोखाधड़ी का अहसास हुआ, तो उन्‍होंने बिजनौर जिले और गोरखपुर के शाहपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की.तीनों प्रकरण में पीडि़तों ने आईपीसी की धारा 420, 406, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. मोहित के खिलाफ गोरखपुर के शाहपुर थाने में तीन और बिजनौर जिले में दो मामले दर्ज हैं. वहीं उसकी मां सुभद्रानंद के खिलाफ गोरखपुर के शाहपुर थाने में तीन मुकदमें दर्ज पंजीकृत हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उन्‍हें जेल भेज दिया गया.

गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार बिश्‍नोई ने बताया कि आज शाहपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उन्‍होंने आज ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो पेट्रोल पंप की एजेंसी, डिजिटल राशन कार्ड की एजेंसी और नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ 78 लाख 641 रुपए की ठगी की है. मोहित और उसकी मां सुभद्रा को गिरफ्तार किया गया है. इनके साथ ही आजमगढ़ और बागपत के रहने वाले आरोपियों की भी पुलिस को तलाश है. शीघ्र ही उन्‍हें भी गिरफ्तार किया जाएगा. इनके खिलाफ शाहपुर थाने में तीन केस दर्ज किए गए हैं. इनके खिलाफ गैंगस्‍टर की कार्रवाई भी की जाएगी.

REPORT- AJEET SINGH,… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..