सिक्किम हादसे में एटा के लांस नायक भूपेंद्र सिंह हुए शहीद, परिवार में मचा कोहराम

UP Special News

एटा (जनमत):-  सक्किम में हुए हादसे में एटा जिले के रहने वाले लांस नायक भूपेंद्र सिंह भी शहीद हुए हैं। लांस नायक के शहीद होने की खबर शुक्रवार शाम को जैसे ही परिजनों को मिली तो परिवार में चीत्कार मच गई। गाँव सहित आसपास के लोग शहीद के घर पहुँचाना शुरू हो गए। सिक्किम में सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया था।

इस हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए। अलीगंज ब्लॉक क्षेत्र के गाँव  ताजपुर अद्दा निवासी भूपेंद्र सिंह भी वाहन में सवार थे। यह हादसा शुक्रवार दोपहर के समय हुआ | सेना की ओर से जब शहीदों की अधिकृत सूची जारी की गई तो देरशाम सूचना गाँव में पहुँची । लांस नायक भूपेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीम उन्हें ढांढस बंधा रहे थे। भूपेंद्र के पिता सुरेंद्र सिंह और बाबा वैजनाथ भी सेना से सेवानिवृत्त हुए थे। 2017 में भूपेंद्र की शादी हुई थी। उनकी एक पुत्री है।अपर जिलाधिकारी प्रशासन आलोक कुमार ने बताया कि अभी सेना की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिली है।

संभवत: रविवार को ही पार्थिव शरीर यहाँ भेजा जाएगा। सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की जाएगी। लांस नायक भूपेंद्र सिंह 25 ग्रेनेडियर जबलपुर से सेना में भर्ती हुए थे। सात दिसंबर को ही अपने गांव ताजपुर से बापस यूनिट गए थे। लांस नायक भूपेंद्र की शादी पांच पूर्व हुई थी।

हादसे में मौत के बाद लांस नायक अपने पीछे तीन वर्ष की बेटी और पत्नी सारिका के अलावा अपने परिवार को छोड़ गए हैं। सैनिक के पिता बाबा और चाचा सहित छ लोग फौज में सेवाएं दे चुके हैं या फिर सेवा दे रहे हैं। फौजी के परिवार में आज भी देश के लिए लड़ने का जज्बा बरकरार है।

Reported By :- Nand Kumar

Published By :- Vishal Mishra