पीड़ित लाकरधारियों का अनोखा प्रदर्शन, बैकफुट पर आया प्रशासन….

UP Special News

चंदौली (जनमत) :- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली से है | जहाँ जिला मुख्यालय स्थित इंडियन बैंक पर लूटे हुए लॉकर धारियों ने हक और न्याय की आवाज बुलंद करने के लिए अनोखा प्रदर्शन किया। रामनामी दुपट्टे लेकर सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा पढ़कर भगवान से प्रार्थना किया कि संबंधित अधिकारियों को सद्बुद्धि प्रदान हो, जिससे वे पीड़ितों का दर्द समझ पाएं और लूटे पीड़ित लाकरधारियों को उचित न्याय मिल सके।

 विदित हो कि 31 जनवरी 2022 की रात में अंतर्राजीय चोरों के गिरोह द्वारा गैस कटर का इस्तेमाल कर मुख्यालय स्थित इंडियन बैंक के 39 लाकरोंं को निशाना बनाया गया था। जनपद में अब तक की हुई सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करने में भी पुलिस महकमें को नाकों चने चबाने पड़े थे। हालांकि पुलिस ने चोरों के इस गिरोह के सरगना को बंगाल से गिरफ्तार कर अन्य आरोपितों को जेल भेज मामले का खुलासा किया था। लेकिन मुआवजे और पीड़ित लाकरधारियों के लाखों रुपए के गए गहने और आभूषणों का अभी तक कोई निराकरण नहीं हो पाया।

मामले में न्याय को लेकर पीड़ित लाकरधारी हर हर कर करते रहें हैं प्रदर्शन…

बता दें कि पूरे मामले में पीड़ित लाकरधारी हर हर कर अपने हक की आवाज बुलंद करते हुए न्याय की मांग करते रहें हैं। मामला कोर्ट में होने के बावजूद बैंक अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक मामला लंबित है। इसी क्रम में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एवं राज्य के वित्त मंत्री साथ ही डीएम व एसपी चंदौली की फोटोयुक्त बैनर लगाकर पीड़ित लाकर धारियों ने सुबह 11 बजे से सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ का वंदन शुरू कर दिया। पीड़ित लाकरधारियो की माने तो इस अनोखे प्रदर्शन का मंतव्य है कि शायद इस प्रदर्शन से अधिकारियों की बुद्धि जग जाए और उन्हें न्याय मिल जाए।

पीड़ित लाकरधारियों के इस अनोखे प्रदर्शन से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया आनन – फानन में मौके पर पुलिस फोर्स समेत मामले के विवेचना अधिकारी अरविंद यादव और सैयदराजा थाना प्रभारी शेषधर पांडेय पहुँच गए और घंटो पीड़ित लाकरधारियों से वार्ता कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने – बुझाने लगे। हालांकि पीड़ित लाकरधारियों द्वारा बैंक अधिकारियों पर पिछले छह महीनों से दर्ज मुकदमें को एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण और कार्रवाई के आश्वासन के बाद प्रदर्शन कर रहे लाकरधारी थमे।

बता दें कि प्रदर्शन के दौरान पुलिसिया रौब से अजीज पीड़ित लाकरधारियों ने बैंक पर पुतला दहन की तैयारी भी कर ली थी। इसके बाद पुलिस महकमा बैकफुट पर आया और पूरे मामले को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित कर कार्रवाई की बात कही तब जाकर आंदोलन रत पीड़ित लाकरधारियों का प्रदर्शन एक सप्ताह के लिए थमा।

Reported By :- Umesh Singh

Published By :- Vishal Mishra