अपने आक्रोश का इस्तेमाल नोटा नहीं, बल्कि सरकार के खिलाफ इस्तेमाल करें- राजवीर सिंह जादौन

UP Special News

जालौन(जनमत):- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का गुरुवार को पहला चरण था। जिसमें पश्चिम यूपी की 58 सीटों पर मतदान किया गया। वहीं इन सीटों पर बीजेपी के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर हैं। लंबे समय तक चले किसान आंदोलन ने जाटलैंड की सीटों की हवा पहले से ही बिगाड़ रखी है। वहीं जालौन में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने चुनाव को लेकर किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान नोटा का इस्तेमाल न करें, बल्कि अपने आक्रोश का इस्तेमाल सरकार के खिलाफ करें।

बता दें कि यूपी में 7 चरणों में चुनाव संपन्न कराये जाने हैं। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। वहीं भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मतदान जरूर करें लेकिन अपनी नाराजगी वोट पर जरूर जाहिर करें। क्योंकि 13 महीने के आंदोलन के बाद सरकार आज भी एमएसपी पर कानून नहीं बना सकी। वहीं बीजेपी के घोषणा पत्र हवाहवाई हैं।

उन्होंने कहा कि यहां के किसानों को मंहगी बिजली मिल रही हैं और फसलों के ठीक दाम तक नहीं मिल रहे हैं। देश में 13 महीनें तक चले किसान आंदोलन ने बीजेपी सरकार के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी है। क्योंकि इन 13 महीनों के दौरान किसानों ने हर मौसम की मार झेली हैं और कई किसानों को इस आंदोलन की आहूति में अपनी जान तक गवांनी पड़ी। वहीं, भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई सरकार से है। 13 महीनों के आंदोलन के बाद किसान अपने घर वापस लौटे सकें और इसमें से कई मौत की नींद सो गए।

किसानों को अब नोटा नही दबाना हैं, बल्कि अपने आक्रोश का इस्तेमाल उस सरकार के खिलाफ करना है जो हमारी नही सुनती हैं मतदान जरूर करें। हमने 13 महीने आंदोलन किया है, फसल के दाम नही मिल रहे, मंहगी बिजली दी जा रहीं हैं इस बातों को ध्यान में रखकर किसान मतदान करें। सरकार को हमारी मांगे माननी पड़ेगी अगर एमएसपी पर कमेटी नहीं बनती हैं तो फिर से यहां के किसान आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। लेकिन यह बात अब साफ हो गयी कि किसानों के बिना कोई सरकार नहीं बनने वाली।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Vishnu Pandey