विभूतिखण्ड पुलिस को मिली बड़ी सफलता

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- डिजिटल हो रही दुनिया में इसका इस्तेमाल अपराध की दुनिया में भी तेजी से हो  रहा है। आये दिन डिजिटल सोर्स के माध्यम से अपराधी नए – नए अपराधों को  अंजाम दे रहे। हालांकि कानून के हाथ भी इनके गिरेबान तक जल्द ही पहुंच जाते  है। ऐसे ही एक अपराध का मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है। यहाँ  थाना  विभूतिखण्ड पुलिस ने ऐसे 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने यूट्यूब से अपराध का तरीका सीखा और फिर अपराध को अंजाम देने का खाका  भी  तैयार कर लिया।

हालांकि ये अपराध को अंजाम तो नहीं दे सके लेकिन सलाखों  के  पीछे जरूर पहुंच गए। दरअसल पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन छह बदमाशों ने एटीएम  मशीन को काटकर उससे रूपये चुराने का तरीका यूट्यूब चैनल से सीखा था। तरीका  देखने और सीखने के बाद बदमाशों ने विभूतिखंड और गोमतीनगर इलाके में  एटीएम को काटकर रूपये चुराने की कोशिश भी की थी लेकिन कामयाब नहीं हुए। एटीएम में लगा  सीसीटीवी कैमरा इन बदमाशों को न पकड़ पाए इसके लिए आरोपियों के द्वारा कैमरे पर ब्लैक पेण्ट का स्प्रे कर दिया जाता था। यह तरीका भी बदमाशों ने यूट्यूब चैनल से ही सीखा थे।

पुलिस अधिकारी अमित कुमार के  मुताबिक बहुत ही चिंता के विषय है कि कम उम्र के युवा डिजिटल सोर्स के माध्यम से अपराध की दुनिया में कदम रख रहे है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए गैसकटर का भी आरोपियों द्वारा  इस्तेमाल किया जाता था। साथ ही गॉर्ड रहित एटीएम की पहले यह लोग रेकी करते थे फिर मौका  पाकर एटीएम में घुस जाते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस को गैसकटर, कार, हथियार, मोबाईल फोन और नगदी के साथ ही कई अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

Posted By:- Amitabh Chaubey