एक्सपायरी दवा लगाने पर पीड़िता ने किया हंगामा

UP Special News

ओरैया(जनमत):-औरैया जनपद में आयना सीएचसी में सविंदा  के पद पर तैनात डॉक्टर चला रहा था अपना डेंटल का क्लिनिक लेकिन क्लीनिक में रखता था एक्सपायरी दवाए। इस बात का खुलासा जब हुआ जब एक महिला अपने दांतों को दिखाने के लिए क्लिनिक पर अपनी बेटी के साथ पहुँची लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने दवाए दी तो दवाओं की डेट देख मरीज के साथ आई लड़की ने डॉक्टर से दवाओं की एक्सपायरी को लेकर दवा लेने से मना कर दिया वही बातो बातों में विवाद इतना बढ़ गया कि  डॉक्टर ने महिला मरीज के साथ आई लड़की के साथ बतमीजी करने लगा जिसके बाद लड़की ने पुलिस को भी सूचना दे दी।वही क्लिनिक में एक्पायरी दवा मिलने की सूचना पर तत्काल  एसीएमओ मौके पर पहुच कर अस्पताल की जांच की जिसमे कुछ दवाए मौके पर एक्सपायरी मिली जिसके बाद एसीएमओ ने जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए।

 

 

 

आप भी हो जाए होशियार क्योंकि जिन्हें आप समझ रहे धरती का भगवान कहि वो न ले ले आपकी भी जान। इस खबर को देख कर आप भी हो जाएंगे हैरान क्योंकि यह खबर आपके लिए है जरूरी। आज भले ही सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं कमजोर है जिसका पूरा फायदा उठा रहे है प्राइवेट अस्पताल और प्राइवेट क्लीनिक जहा खुद सरकारी नौकरी कर रहे डॉक्टर प्राइवेट अस्पताल चला रहे है मोटी कमाई के लिए।और चंद रुपयों के लालच में बेकसूर लोगो की जान भी ले रहे है।

औरैया जिले के औरैया सदर से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही है जहां एक डॉक्टर अपने क्लिनिक में लोगो के इलाज के नाम पर एक्पायरी दवाए मरीज़ों को दे रहा है।और सरकारी महकमा अनजान बना हुआ है .

दरअसल यह पूरा मामला सदर कोतवाली औरैया का है जहां एक सविदा पद पर तैनात डॉक्टर देव डेंटल नाम का क्लिनिक चला रहा था।जहा हर रोज न जाने कितने मरीज इलाज के लिए आते थे महाराष्ट्र की रहने वाली एक महिला अपनी बेटी के साथ अपने दांतों को दिखाने क्लिनिक पर आई जहा डॉक्टर आतेन्द्र कटियार ने कुषमा देवी नाम की महिला की समस्या सुनी जहा महिला ने दांतो में अपने दर्द को लेकर समस्या बताई थी।महिला की समस्या को सुनकर डॉक्टर आतेन्द्र ने अपने क्लिनिक से महिला को दवा दी दवा देते ही महिला के साथ आई लड़की मनीषा ने जब दवा को चेक किया तो दवा की तारीख निकल चुकी थी यानी कि दवा एक्सपायरी हो चुकी थी। यह देख मनीषा ने एक्सपरी दवा को देने पर विरोध किया जिसके बाद डॉक्टर और लड़की में झगड़ा होने लगा झगड़ा इतना बढ़ गया कि लड़की ने पुलिस में 1090 पर कॉल कर दी जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुच गई।वही एक्सपरि दवा के मिलने की सूचना दूसरी तरफ सीएमओ ऑफिस में लगी तत्काल मौके पर डिप्टी सीएमओ डाक्टर शिशिर पूरी अपनी टीम के साथ पहुचे जहा अस्पताल का निरक्षण किया तो मौके पर कुछ दवाए एक्सपायरी मिली।

 

जब चल रहे इस विवाद को लेकर डॉक्टर आतेन्द्र से बात की तो वह मौके पर मीडिया से झलझला उठा और सबाल के जबाब में कहा कि मुझे कुछ भी नही पता कि आखिर हुआ क्या है अगर कोई बात थी तो मुझे बतानी चाहिए थी मीडिया को बुलाने की क्या जरूरत थी।

वही मौके पर पहुचे डिप्टी सीएमओ डाक्टर शिशिर पूरी ने अपनी टीम के साथ डेन्टल क्लिनिक में छानबीन शुरू की तो तमाम दवाओं का स्टॉक भी एक्पायरी मिला।वही डेन्टल में मौजूद पीड़ित से भी बात की इस पूरे मामले में डिप्टी सीएमओ ने कहा जाँच कर कार्यवाही क्लिनिक पर की जाएगी .

Reported By- Arun Bajpai

Posted By – Vishal Mishra