मुस्लिम युवक ने इस्लाम धर्म छोड़कर अपनाया हिन्दू धर्म …

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत) :-  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक मुस्लिम युवक ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया. हिन्दू संगठनों के मुताबिक, गुलनाज नाम के इस शख्स के पुरखों ने वर्षों पहले हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम अपना लिया था. अब उन्होंने इस युवक की ‘घर वापसी’ करवाकर उसे विराट नाम दिया है. इस दौरान इस युवक ने अपने पूर्वजों की गलती को ठीक करते हुए पुनः सनातन धर्म में वापसी ली है आज एक मुस्लिम युवा द्वारा हिंदू धर्म स्वैच्छिक रूप से स्वीकार किया गया सर्वप्रथम इस युवा को स्नान कराया गया.

गंगा जल से स्नान कराया गया और श्रीराम का फटका पहनाकर माला पहनाकर उसका स्वागत किया गया आचार्य पंडित विनीत शुक्ला द्वारा विधिवत सीताराम जी के मंदिर में मंत्रचार के साथ विधिवत पूजन कराया गया हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया गया तथा शपथ दिलाई गई अब सनातन धर्म के अलावा किसी धर्म को नहीं मानेंगे स्वयं जो भी शादी ब्याह आज के बाद बच्चे उत्पन्न होंगे उनका नाम भी सनातन धर्म के अनुसार ही रखेगा संकल्प भी लिया.

यही नही इस युवक ने मंदिर में जाकर पूजा-पाठ भी की. स्थानीय हिंदू संगठन ने इसके साथ दूसरे मुस्लिम परिवारों से भी आह्वान किया वे इस्लाम धर्म त्यागकर दोबारा से हिन्दू बन जाएं.वहीं गुलनाज से विराट बने इस शख्स का कहना है कि वह हिन्दू धर्म में वापसी करके उत्साहित है. उसका कहना है कि उसने हिंदू धर्म की अच्छाइयों को देखते हुए धर्म परिवर्तन करने का फैसला किया है. विराट कहता है, ‘मेरा परिवार भी पहले कभी सनातन धर्म में था, लेकिन आक्रांताओं ने मेरे पूर्वजों का धर्म परिवर्तन करा दिया. मेरा परिवार फिर मुस्लिम बन गया.’उसने बताया कि उसके धर्म परिवर्तन के बारे में परिवार को जानकारी है और उनकी तरफ से इसका कोई विरोध नहीं किया गया. उसने कहा कि वह अपने परिवार को भी इसी तरीके से हिन्दू धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करेगा.

Published By :- ANKUSH PAL…