सांसद द्वारा गोद लिया गया गांव आज भी विकास से अछूता

UP Special News

कन्नौज (जनमत):- सांसद द्वारा लिया गया गोद लिया गया गांव आज भी विकास से अछूता चारों तरफ गंदगी का अंबार है। सांसद द्वारा गोद लिए जाने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि गांव का कायाकल्प होगा। इसके बावजूद भी वे बुनियादी सुविधाओं के अभाव में अपना दुखड़ा रो रहे हैं। इसमें बजट सबसे बड़ा रोड़ा बनकर सामने आ रहा है। इसे न सांसद दूर कर पा रहे हैं और न इस कमी को प्रशासनिक अमला दूर कर पा रहा है। आर्दश सांसद ग्राम चयनित होने के बाद यहां कई कार्य प्रस्तावित हुए लेकिन, बजट न होने से तकरीबन अस्सी फीसद काम फाइलों से आगे नहीं बढ़ सके हैं।

कन्नौज जिले का हसेरन गांव विकास के नाम पर  कार्य स्थगित दिखाई दे रहा है। हर घर जल योजना के अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण कार्य कराया जाना था वही कस्बा में 1 साल पूर्ण होने पर कोई भी कार्य क्रियान्वित तरीके से नहीं पूर्ण हुआ। कस्बा की सड़कें खोद कर पाइप लाइन बिछाकर ज्यों की त्यों कर दी गयी। विकास की बातें ज्यादा काम कम यह पूर्णतया नगर में दिखाई दे सकता है। कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक द्वारा आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत विकास की बात कही थी। सांसद बनने के बाद 5 वर्ष पूर्ण होने को हो रहे हैं। विकास की बागडोर शुरू से अंत तक नहीं दिखाई  दी। विकास के नाम पर बहुत बड़े-बड़े वादे किए गए विकास की बागडोर शून्य स्तर पर दिखाई दी।

नगर में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ। नगर की सड़कें खुदी पड़ी हैं जिस पर ध्यान देने वाला कोई भी नहीं है। कस्बा के लोगों ने सोचा था सांसद सुब्रत पाठक द्वारा ग्राम पंचायत को गोद लिया गया था तो विकास की बड़ी श्रंखला में कार्य होगा । जिसकी आंस लगाए लोग आज भी इंतजार कर रहे हैं। विकास के बड़े-बड़े वादे करने के बाद भी आज भी कोई भी विकास अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है। सांसद ग्राम आदर्श योजना के अंतर्गत आज तक कोई भी कार्य नहीं हुआ है। इस मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

Reported By;- Ashwani Pathak

Posted By;- Amitabh Chaubey