लॉकडाउन में बाइक से घूम रहे “जिलाधिकारी” को सिपाही ने “डांटा”…

Exclusive News UP Special News

रामपुर (जनमत) :- यूपी के रामपुर जिले में जिलाधिकारी को सिपाही ने जमकर फटकार लगाई. लॉकडाउन में आधी रात को मोटर साइकिल पर सवार होकर शहर भर में फर्राटा भर रहे जिलाधिकारी को एक सिपाही ने अचानक सड़क पर घुमते हुए पकड़ लिया और इसके बाद सिपाही ने तबियत से साहब की ‘क्लास लगा दी’ । भले ही जिले का पुलिस कप्तान क्यों न जिलाधिकारी को सैल्यूट ठोकता हो, उसी पुलिस महकमे के एक सिपाही ने ‘डीएम’ को सर-ए-आम आड़े हाथ लेकर हड़का दिया और लॉकडाउन की अहमियत खुलकर समझाई। आधी रात लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की बात कही और बेखौफ जिलाधिकारी को खरी खोटी सुनायी.

दरअसल लॉकडाउन का सच जांचने के लिए जिलाधिकारी आधी रात के वक्त मोटर साइकिल लेकर खुद ही निकल पड़े। अपने ही शहर में आधी रात के वक्त लॉकडाउन में जिलाधिकारी मोटर साइकिल से दो घंटे तक फर्राटा भरते रहें और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी.इस दौरान  रास्ते में उन्हें किसी ने नहीं रोका लेकिन अचानक एलआईसी तिराहे पर तैनात एक सिपाही ने उन्हें पकड़ लिया और रोककर लॉकडाउन के दौरान बाहर घूमने के लिए जमकर डांट लगा दी।

 

 हालाँकि इसके बावजूद जिलाधिकारी ने अपनी पहचान सिपाही को नहीं बताई और जैसा सिपाही ने समझाया उसके मुताबिक अपनी मोटर साइकिल लेकर मौके से चुपचाप चले गये। इसके बाद जिलाधिकारी ने सिपाही को कार्यालय बुलाकर शाबाशी दी और 500 रुपये देकर पुरस्कृत भी किया। इस दौरान जिलाधिअकारी ने सिपाही की प्रशंसा करते हुए बताया कि  बहुत अच्छे, ऐसे ही मुस्तैदी से सतर्कता और पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करते रहिये । जिलाधिकारी के मुताबिक निरीक्षण के दौरान जो भी स्थिति आई उससे एसपी को अवगत करा दिया गया है।

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat News.