ओमान में फंसे पति की घर वापसी के लिए पत्नी ने लगाई भारत सरकार से गुहार

UP Special News

हरदोई(जनमत):- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई से है जहां ओमान नौकरी करने गया एक युवक कम्पनी में फंस गया है और उसकी वापसी के लिए महिला सरकार से मदद की गुहार लगा रही है। महिला का कहना है कि उसके पति का वीजा पासपोर्ट कम्पनी मालिक ने रख लिया है और उसे वापस नही दे रहा इसके बदले उसने 30 हजार रुपये भी लिए लेकिन पति को वापस नही लौटा रहा। परिवार परेशान है बेटी भी रो रही और सरकार से मदद की आस लगाए है।हालांकि कछौना पुलिस महिला के पास पहुंची और जानकारी लेकर महिला को भरोसा दिलाया है। महिला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार से मदद की गुहार लगा रही है।एसपी अजय कुमार ने बताया कि इस सम्बंध में प्रार्थना पत्र महिला से लेकर डीएम हरदोई के माध्यम से पत्राचार कर आवश्यक कार्यवाई कराई जा रही है।

मामला उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के कछौना इलाके का है।यहां की रहने वाली महिला रचना सोनी ने भारत सरकार से मदद मंगई है और बताया है कि उसके पति चंद्रशेखर सोनी नौकरी के लिए ओमान गए है। वह अब बीमारी से पीड़ित है और उन्हके पास न बीजा है न पासपोर्ट सब कम्पनी मालिक ने अपने पास रख लिए है इसलिए वह वापस स्वदेश नही आ पा रहे है।रचना ने अपने पति के स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए उसको घर वापस लाने के लिए भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई गई है।महिला अपने दो छोटे बच्चों आरोही ( 7 वर्ष ) व अंश ( 2 वर्ष ) के साथ रह रही है।

पीड़ित महिला रचना सोनी ने बताया कि 6 महीने पहले फरवरी माह में उसका पति चंद्रशेखर सोनी राजस्थान के एक युवक के साथ नौकरी के लिए ओमान गया था। लगभग दो महीने के बाद फोन पर बातचीत के दौरान उसके पति ने अपने बीमार होने की सूचना दी और बताया कि कंपनी के द्वारा किसी भी प्रकार की मेडिकल सुविधायें प्रदान नहीं की जा रही है इसलिए इलाज के लिए 20 हजार रुपये भेज दो। रचना सोनी ने बताया कि लगभग एक डेढ़ महीने बाद एक दिन फिर उसके पति चंद्रशेखर का फोन आया और उन्होंने कहा कि उसकी तबियत ज्यादा खराब है, घर वापस आना चाहता हूँ पर कंपनी का मालिक यूसुफ हरीब सालेह अल सैदी वीसा का (150 रियाल) रुपया बकाया होने के कारण पासपोर्ट नहीं दे रहा है।

रचना ने बताया कि उसने फिर किसी तरह से प्रबंध करके फिर 30 हजार रुपये भारत से ओमान भेजे।रचना ने बताया कि कंपनी का मालिक अपनी बात से मुकर गया है वह पासपोर्ट नहीं दे रहा है, स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद उसे जबरन मजदूरी करने के लिए भी बाध्य कर रहा है।महिला ने भारत सरकार से अनुरोध कर अपने पति चंद्रशेखर की घर वापसी के लिए मदद की गुहार लगाई है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar