बड़ोदरा से प्रवासी श्रमिको को लेकर देवरिया पहुँची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

UP Special News

देवरिया (जनमत):- देवरिया लॉकडाउन की वजह से  गैर प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है । सोमवार की रात 8 बजे गुजरात के बड़ोदरा जिले से 1250 प्रवासी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पहुँचे सभी यात्रियों को परिवहन की बसों में बैठा उनके गंतब्य तक छोड़ा गया।

इनमें उन्नाव रायबरेली कानपुर कौशाम्बी प्रतापगढ़ जौनपुर भदोही आजमगढ़ देवरिया बस्ती मिर्जापुर बाराबंकी अम्बेडकर नगर मऊ फैजाबाद समेत 19 जनपदों के प्रवासी शामिल थे। देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर गुजरात से आये श्रमिको की जांच के लिये स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दस टीमें लगाई गयी थी। चार टीमें रिजर्व में रखी गयी थी स्वास्थ्य टीमो की मॉनिटरिंग खुद मुख्य चिकित्साधिकारी आलोक पाण्डेय कर रहे थे।

और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रियों को जाने दिया जा रहा था। गुजरात के बड़ोदरा जिले से देवरिया पहुचे सभी प्रवासी श्रमिको की स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनगिंग की गयी।इसके साथ ही मजदूरों को जिला प्रशासन की तरफ से नास्ता और भोजन करा कर उनके घर भेजने की तैयारी जिला प्रशासन ने की| जिला प्रशासन ने यात्रियों के लिये 120 परिवहन बसों की व्यवस्था कर राखी थी।

परिवहन विभाग ने यात्रियों को बैठाने से पहले सभी बसों को सैनिटाइज किया। जिस के बाद सभी यात्रियों को बसों में बैठा कर उनके गंतब्य के लिए रवाना किया गया| इस दौरान जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि आज तीन ट्रेन गुजरात के बड़ोदरा से आएंगी जिस में से पहली ट्रेन आई है दो और आयेंगी इसमे 1250 सौ यात्री है सभी का थर्मल स्क्रीनगिंग कराया जा रहा है।

जिन लोगो में कोरोना के लक्ष्ण नही मिल रहे उन लोगो का रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है| और माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर सभी लोगो को खाना व अन्य चीजो की पैकेट हम लोग उपलब्ध करा रहे हैऔर किट भी दे रहे है जो देवरिया जनपद के लोग है ।उनको जनपद में बने फैसिलिटीज क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जायेगा।और सरकार की तरफ से जो राशन मिला है वो उनको दिया जायेगा|

Posted By:- Amitabh Chaubey