वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन ने “जिलाधिकारी औरैया” को किया “सम्मानित”….

UP Special News

औरैया (जनमत):- उत्तर प्रदेश के औरेया के डीएम सुनील कुमार ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।”वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड” लंदन, द्वारा कोरोना महामारी की द्वितीय लहर में WHO मानकों के अनुसार बेहतर प्रबंधन एवं जनहित में कार्य करने हेतु जनपद औरैया के जिलाधिकारी को “Certificate of Commitment” सम्मान दिया गया . Head of Europe Wilhelm Jezler की तरफ़ से ये सम्मान World Book of Records के प्रतिनिधि एवं UP Head मनोज कुमार द्वारा दिया गया। इस अवार्ड कि विशेषता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये पहली बार है कि किसी जिले के जिलाधिकारी को ये सम्मान दिया गया है. आपको बताते दे कि कोरोना की द्वितीय लहर के दौरान औरैया में मृत्यु दर कम रही, ऑक्सीजन की निरंतरता बनाए रखी गई तथा मरीजों के परिजन हेतु “निशुल्क सेवा शिविर” भी चलायी गयी. यह सम्मान औरैया की जनता, कोरोना योद्धा डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों, ऑक्सीजन मैनेजमेंट करने वाले राघव जी तथा जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया बंधुओं को समर्पित है जिन्होंने विषम परिस्थितियों में प्रशासन का साथ दिया. जल्द ही कोरोना महामारी प्रबंधन में कार्य करने वाले डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा उद्यमियों को “औरैया रत्न” से सम्मानित किया जाएगा.

कोरोना को लेकर बेहतरीन प्रबंधन करने को लेकर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन ने उनको certificate of Commitment के सम्मान से नवाजा है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब जिले के किसी जिलाधिकारी को ऐसा सम्मान मिला हो। आपको बता दे कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधि मनोज कुमार ने रविवार को डीएम सुनील कुमार को अपने हाथों से यह सम्मान दिया। सम्मान पाने के बाद डीएम ने सभी का आभर जताया। प्रेस नोट जारी कर सुनील कुमार ने कहा कि, कोरोना महामारी में जान की परवाह किए बिना कार्य कर रहे डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों व व्यापारियों को औरैया रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

वहीँ इस पर रिकॉर्ड के यूपी हेड मनोज कुमार ने बताया कि डीएम को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन की ओर से कोरोना महामारी की द्वितीय लहर में WHO की गाइडलाइन पर बेहतर प्रबंधन करने के साथ जनहित कार्य करने के लिए यह सम्मान दिया गया है। यह सम्मान Head of Europe Wilhelm Jezler की तरफ से दिया गया है। उन्होंने बताया कि, डीएम के बेहतर प्रबंधनक की वजह से कोरोना की दूसरी लहर में औरैया जिले की मृत्यु दर कम रही। जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी। साथ ही मरीजों के परिजनों के लिए डीएम ने निशुल्क सेवा शिविर भी लगाया था। उनके इसी कार्य की वजह से यह सम्मान दिया गया है। ऐसा पहली बार है कि किसी जिलाधिकारी को इस प्रकार का कोई सम्मान दिया गया, ये वास्तव में  जिलाधिकारी औरैया के साथ ही प्रदेश  और देश के लिए  गर्व की बात है.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                                     REPORT ASHISH KUMAR.