चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बिच फंसा युवक, RPF महिला कांस्टेबल ने बचाई जान

UP Special News

अलीगढ़(जनमत):- अलीगढ़ के रेलवे स्टेशन पर एक महिला कॉन्स्टेबल प्रिया ने अपनी जान की बाजी उस वक्त लगा दी। जब एक यात्री अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर खड़ा हुआ था। इसी दौरान दिल्ली आनंद विहार जोगबनी एक्सप्रेस से बिहार रुट पर जा रही ट्रेन में सिर पर सामान लिए यात्री चढ़ने लगा। उसी दौरान रेलवे स्टेशन से ट्रेन चल दी और ट्रेन में चढ़ रहा युवक ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में चलती ट्रेन के साथ घिसटने लगा।

उसी दौरान वहां चेकिंग कर रही महिला कॉन्स्टेबल की नजर ट्रेन के साथ घिसट रहे युवक पर पड़ गई। महिला कॉन्स्टेबल ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच चलती ट्रेन के साथ घिसट कर जा युवक को देख ट्रेन के पीछे महिला कांस्टेबल ने अपनी जान जोखिम में डाल ट्रेन के पीछे दौड़ने लगी प्लेटफार्म पर काफी दूर दौड़ लगाने के बाद चलती ट्रेन में फंसे युवक को अपनी जान पर खेलकर चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच से निकाला गया।

महिला कॉन्स्टेबल द्वारा चलती ट्रेन के पीछे दौड़ लगाकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच घिसटकर जा रहे युवक को निकालने के बाद रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद पूरा घटनाक्रम कैद हो गया। जिसके बाद घटनाक्रम का पूरा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। दरअसल पूरा मामला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 3 का है जहां जोगबनी एक्सप्रेस आनंद विहार से बिहार रुट पर जा रही थी। उसी दौरान एक यात्री ट्रेन की चपेट में आ गया। यात्री के चपेट में आते ही चीख पुकार मच गयी। चीख पुकार मचते ही स्टेशन पर तैनात RPF कॉन्स्टेबल प्रिया यात्री को बचाने के लिए कूद पड़ी और यात्री की जान बचा ली।

                                                                                     (महिला कॉन्स्टेबल प्रिया)

हालांकि युवक ट्रेन की चपेट में आने से उसके पैर में थोड़ी चोट भी आयी है। जानकारी देते हुए RPF कॉन्स्टेबल प्रिया ने बताया कि ट्रेन आनंद विहार से बिहार की ओर जा रही थी उसी दौरान एक यात्री ट्रेन की चपेट में आ गया। चीख पुकार की आवाज सुन प्रिया ट्रेन की ओर दौड़ी और चपेट में आई युवक को बचाया। प्रिया का कहना है कि ट्रेन की रफ्तार तेज हो चुकी थी इसीलिए युवक के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। फिलहाल चपेट में आई युवक के पैर में हल्की सी चोट बताई जा रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajay Kumar