मड़ियांव पुलिस को हत्या के मामले में मिली बड़ी “सफलता”…

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत) :-यूपी की राजधानी लखनऊ में  अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण व वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में   प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव  मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में दिनांक 18.08.21 को थाना मड़ियांव क्षेत्र में ककौली चकरोड पर हुए हत्या के मुकदमें से सम्बन्धित प्रकाश में आये 02 नफर अभियुक्त को दिनांक 20.08.21 को मड़ियांव पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से आलाकत्ल 01 अदद तमन्चा व 01 अदद खोखा कारतूस 315 बोर व मृतक का मोबाइल अन्य कागजात मृतक की स्कूटी व मु0अ0सं0 356/21 धारा 379 भा0द0वि0 से सम्बन्धित एक्टीवा स्कूटी को बरामद किया गया। विधिक कार्यवाही पूर्ण करते हुए अभियुक्तगण को जेल भेजा जा रहा है।

दिनांक 18.08.2021 को सूचना प्राप्त हुई कि ककौली चकरोट के पास झाड़ियों में व्यक्ति का शव पड़ा है उक्त सूचना पर थाना मड़ियांव पुलिस द्वारा मौके पर शव की शिनाख्त का प्रयास करते अज्ञात शव का पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु शव को केजीएमयू रवाना किया गया था। मृतक के शिनाख्त हेतु फोटो को सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार कराया गया, प्रचार प्रसार के उपरान्त मृतक की शिनाख्त जगदीश पुत्र रामप्रसाद निवासी लाहौरगंज थाना हसनगंज लखनऊ के रूप में उसकी पत्नी श्रीमती किरन वर्मा व सगे सम्बन्धियों द्वारा की गयी। दिनांक 19.08.2021 को श्रीमती किरन पत्नी जगदीश निवासी लाहौरगंज थाना हसनगंज लखनऊ के द्वारा दिये गये प्रा०पत्र के आधार पर मु0अ0सं0 365/21 धारा 302 भा0द0वि) बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव श्री मनोज कुमार सिंह के द्वारा घटना के अनावरण व अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना के अनावरण हेतु पतारसी सुरागरसी करते हुए मृतक के मोबाइल फोन नं) का सर्विलान्स सेल के माध्यम से प्राप्त सीडीआर व आस पास के सीसीटीवी के फुटेज की जांच किया गया, जिसके आधार पर अभियुक्त मनीष राठौर पुत्र श्याम सुन्दर राठौर निवासी हाता कप्तान हबीबपुर थाना रामकोट जनपद सीतापुर तथा सौरभ पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी हबीबपुर थाना रामकोट जनपद सीतापुर का नाम प्रकाश में आया। जिन्हे मड़ियांव पुलिस व अपराध शाखा कमिश्नरेट लखनऊ व अपराध शाखा उत्तरी जोन कमिश्नरेट लखनऊ की संयुक्त टीम द्वारा दिनांक 20.08.2021 को कैरियर अस्पताल घैला के पास से गिरफ्तार किया गया। मनीष राठौर के कब्जे से आलाकत्ल 01 अदद तमन्चा व 01 अदद खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। अभियुक्तगण के निशा देही पर मृतक का मोबाइल सैमसंग अन्य कागजात, मृतक की एक्टिवा स्कूटी UP 32 LJ 0461 को बरामद किया गया। अभियुक्तगणो से पूछताछ

किया गया तो अभियुक्त मनीष द्वारा बताया गया कि मैं अपने बहनोई अनिल राठौर निवासी हरिओमनगर नौबस्ता मड़ियांव लखनऊ के यहां पिकप चालक का कार्य व समरसेबल बोरिंगं कार्य करता था जगदीश वर्मा भी मेरे बहनोई के यहां बोरिंग का कार्य करता था, मेरी जगदीश वर्मा से पैसों के लेन देन के बारे में कई बार विवाद हुआ करता था जिससे जगदीश वर्मा मेरी झूठी शिकायत मेरे बहनोई अनिल राठौर से किया करता था, मेरे बहनोई जगदीश वर्मा की बात ज्यादा मानते थे जिसके कारण मेरे बहनोई ने मुझे अपने घर से 02 महिना पहले भगा दिया था जिससे मै सीतापुर रहकर बैट्री रिक्शा चलाकर पैसे कमाता था, सीतापुर मे मैंने अपने साथी सौरभ को बताया कि जगदीश के कारण मेरा काम धाम बन्द हो गया है जब तक जगदीश वर्मा मेरे बहनोई के साथ रहेगा मुझे काम नहीं मिलेगा जिसपर मैने व सौरभ ने मिलकर जगदीश वर्मा की हत्या कर रास्ते से हटाने बनायी और योजना के तहत मैने सीतापुर में पांच हजार रुपये में एक 315 बोर का तमन्चा व कार एक मोबाइल व सिम की व्यवस्था कर मैं व सौरभ दिनांक 10.08.2021 को दाउदनगर पीपापुल जगदीश के आने का इंतजार करने लगे किन्तु जगदीश नहीं आया, जिसपर हमदोनो ने वही पर खड़ स्कूटी UP 32 DH 0453 चोरी कर लिया और उस पर बैठ कर जगदीश वर्मा की हत्या करने की नियत से तलाश किया किन्तु वह नही मिला तो हमलोग वापस सीतापुर चले गये और स्कूटी UP 32 DH0453 घैला नदी के पास झड़ियो में छिपा दिये थे। फिर दिनांक 17.08.2021 को की शाम को मैने जगदीश वर्मा को फोन करके नई साइड पर काम करने का लालच दिया और दिनांक 18.08.2021 की सुबह 09.30 बजे नन्दलाल के प्लाट के पास मिलने के लिए बुलाया। दिनांक 18.08.2021 की सुबह 09.30 बजे मै व सौरभ जगदीश वर्मा को ककौली मार्ग पर मिले और जगदीश वर्मा की एक्टिवा पर बैठकर साइड दिखाने के लिए नन्दलाल की प्लाटिगं की तरफ जाने वाले कच्चे मार्ग पर सुनसान जगह पर पहुंचे। जगदीश वर्मा स्कूटी चला रहा था, मै उसके पीछे बैठा था मेरे पीछे सौरभ बैठा था मौका पाते ही मैने अपने कमर में लगा हुआ तमन्चा निकाला और जगदीश वर्मा के सर में पीछे से सटाकर फायर कर दिया। गोली सिर में लगने से जगदीश वर्मा वही पर गिर गया और तड़फ कर मर गया। फिर मैने उसकी एक्टिवा स्कूटी नं0 UP 32 LJ 0461 को उठाकर स्टार्ट कर लिया और सौरभ ने जगदीश वर्मा का मोबाइल व जेब में रखे कागजात निकाल लिया और मेरे पीछे स्कूटी पर बैठ गया। फिर हम दोनो उसी स्कूटी से मौके से फरार हो गये। अभियुक्त के निशादेही पर चोरी की गयी एक्टिवा स्कूटी UP 32 DH (0453 को बरामद किया गया। उक्त स्कूटी के सम्बन्ध में वादी रियाज खान पुत्र अब्दुल गफ्फार खान निवासी मामा कालोनी थाना मड़ियांव लखनऊ के द्वारा थाना मड़ियांव में मु0अ0सं0 356/21 धारा 379 भा0द0वि() पंजीकृत कराया गया है। घटना के अनावरण आलाकत्ल आदि की बरामदगी के आधार पर अभियुक्तगण को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। विधिक कार्यवाही पूर्ण करते हुए अभियुक्तगण को जेल भेजा जा रहा है। आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में अन्य थाना से जानकारी की जा रही है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL… 

REPORT BY:-