इस ख़िलाड़ी के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल(जनमत).पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में हो रहा पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच ने अपने करियर में पहली बार टेस्ट डेब्यू  किया। फिंच ने 31 साल  की उम्र में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 93 एकदिवसीय और 42 टी 20 मैच खेलने के बाद टेस्ट में डेब्यू किया। फिंच ने इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

2011 में ही फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट  में पहली बार डेब्यू किया था और उन्हें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए सात साल का प्रतीक्षा करना पड़ा। यदि इस लिहाज से देखा जाए कि किसी बल्लेबाज ने  इंटरनेशनल एकदिवसीय क्रिकेट में कितने सेंचुरी लगाने के बाद टेस्ट डेब्यू किया तो इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट और विराट कोहली को पीछे छोड़कर फिंच नंबर वन पर पहुंच गए। फिंच ने 83 इंटरनेशनल एकदिवसीय में 11 सेंचुरी लगाए हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड गिलक्रिस्ट और विराट के नाम पर था, जिन्होंने इंटरनेशनल एकदिवसीय  में 5-5 सेंचुरी लगाने के बाद टेस्ट शुरुआत किया था। पाकिस्तान के अहमद शहजाद, भारत के रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने इंटरनेशनल एकदिवसीय में 4-4 सेंचुरी लगाने के बाद टेस्ट डेब्यू किया था।

 ये भी पढ़े –

सड़क हादसे में इस मशहूर गायक की हुई मौत