बाल-बाल बची करोड़ों की नगदी

बाल-बाल बची करोड़ों की नगदी

UP Special News

गोरखपुर(जनमत):- मुख्‍यमंत्री के शहर गोरखपुर के ग्रामीण इलाके में स्थि‍त पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में देर रात डेढ़ बजे के करीब आग लग गई। ग्रामीणों को ढाई बजे घटना की जानकारी उस वक़्त हुई जब बैंक से आग की लपटें निकलने लगी। घटना की जानकारी फायर बिग्रेड की टीम को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुचें दकमल कर्मियों ने डेढ़ घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में बैंक के सभी जरुरी कागजात और फर्नीचर तो जरूर जलकर ख़ाक हो गए लेकिन चेस्ट रूम और एटीएम में रक्खी करोड़ों रूपये की नगदी बाल बाल बच गई।

नगदी को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि सहजनवां थानाक्षेत्र के घघसरा चौकी के मंझरिया में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा है। इसी शाखा में तकरीबन ढाई बजे आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग से जब आग बुझाने वाली तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। जिसके चलते यहाँ के फर्नीचर और कागजात जलकर ख़ाक हो गए थे।

डीके सिंह ने बताया कि आग को न सिर्फ आगे बढ़ने रोका गया बल्कि उसपर पूरी तरह से काबू भी पा लिया गया। आग पर काबू पाने की वजह से यहाँ पर रक्खी करोड़ों रूपये की नगदी को बचा लिया गया। बैंक के मैनेजर ने बताया कि एटीएम में लाखों और बैंक में करोड़ों में रुपए रखे हुए थे वह सुरक्षित है।  उन्‍होंने बताया कि इले‍क्ट्रिसिटी का स्विच ऑफ था। आशंका है कि यूपीएस में शार्ट सर्किट से आग लगी है।

Posted By:- Ajit Singh