डीएम ने जिला अस्पताल पर बोला धावा मरीज से हाल-चाल पूछ CMS को दिए निर्देश

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):– अलीगढ़ अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने-जाने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के तेज तर्रार आईएएस ऑफिसर में शुमार विशाख जी द्वारा देर रात जिला मलखान सिंह अस्पताल औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।जहां जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिलाअधिकारी को जिला अस्पताल के अंदर एक नहीं बल्कि कई खामियां नजर आई। जिसके चलते जिला अस्पताल में मौजूद स्टाफ में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में मिली खामियों को लेकर जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद सीएमओ ओर सीएमएस को जल्द से जल्द लाइटिंग और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए।

आपको बताते चलें कि अलीगढ़ के जिलाधिकारी विशाखा जी द्वारा आगामी त्योहारों ओर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के मद्देनजर देर रात जिला मलखान सिंह अस्पताल का जायजा लेने के साथ ही औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। जिसके चलते अस्पताल में मौजूद स्टाफ में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के वार्ड में पहुंचकर मरीजों से उनका हाल-चाल पूछते हुए तीमारदारों से भी अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की।

जिलाधिकारी विशाखा जी ने बताया कि आगामी त्यौहारों और अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर उनके द्वारा जिला मलखान सिंह अस्पताल की इमरजेंसी सहित अन्य सर्विसेस को लेकर रियलिटी चेक किया गया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत जिला अस्पताल के सीएमएस की मौजूदगी में अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण करते हुए जायजा लिया गया। डीएम ने बताया कि जिला अस्पताल में रात को एक्सीडेंटल केस आते हैं, जिसके चलते इमरजेंसी में कई बार एक्सरे की भी जरूरत पड़ती है,वहीं अस्पताल के एक्सरे टेक्नीशियन को मौके पर बुलाया गया है,जिसके चलते सीएमएस को उन्होंने निर्देश दिया है, जैसे ही एक्सरे टेक्नीशियन पहुंचे तो वह उनको एक्स-रे डिपार्टमेंट का फोटो खींचकर उन्हें भेजें। जिससे की एक्सरे विभाग के रेस्पॉन्स टाइम का आकलन किया जा सके।इस दौरान उनके द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के पास पहुंचकर मरीज से उनका हाल-चाल जाना। तो वही मरीजों से पूछा गया कि अस्पताल में उन्हें खाना समय पर मिल रहा है या नहीं, डॉक्टर अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने के लिए आ रहे हैं या नहीं इसको लेकर भी डीएम ने मरीजों से बातचीत की। वही निरीक्षण के दौरान अस्पताल में लाइटिंग और सफाई व्यवस्था में खामियां नजर आई।जिसके चलते उन्होंने लाइटिंग ओर सफाई व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त किए जाने को लेकर निरीक्षण के दौरान साथ में मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला अस्पताल के सीएमएस को निर्देश दिए गए हैं।वहीं अस्पताल के सभी सीसीटीवी को एक्टिव किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

Reported By- Ajay Kumar 

Published By – Ambuj Mishra