एयू एसएफबी 24×7 वीडियो बैंकिंग सेवा प्रदान करने वाला भारत का पहला बैंक बना

UP Special News अर्थ जगत

लखनऊ (जनमत):- एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी), भारत के सबसे बड़े एसएफबी, ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ बैंकिंग सेवाओं में एक क्रांतिकारी पहल की है क्योंकि अब बैंक की अभूतपूर्व ग्राहक सेवा 24×7 वीडियो बैंकिंग के माध्यम से उपलब्ध होगी। वित्तीय क्षेत्र में अग्रणी, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक भारत में पहला ऐसा बैंक बन गया है जो ग्राहकों को किसी भी समय, किसी भी स्थान से (सप्ताह के सातों दिन) वीडियो द्वारा शाखा जैसा अनुभव देकर 24×7 बैंकिंग सेवाएँ प्रदान करेगा। और यह सब उपलब्ध होगा ग्राहकों की उंगलियों पर। यह सेवा आमने-सामने बातचीत जैसी सुविधा वाला एक ऐसा वर्चुअल मंच प्रदान करती है जहां ग्राहक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे वीडियो कॉल के माध्यम से कभी भी कहीं भी वीडियो बैंकर के साथ बातचीत कर सकते हैं।

वीडियो बैंकिंग के क्षेत्र में सुरक्षा सर्वोपरि है जिसे देखते हुए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उन्नत एन्क्रिप्शन, एआई-आधारित चेहरे की पहचान, ओटीपी और हस्ताक्षर सत्यापन और वीडियो सत्यापन के साथ उच्चतम मानक स्थापित किए हैं। प्रत्येक लेन-देन (ट्रांजेक्शन) और गोपनीय जानकारी को सावधानी-पूर्वक सुरक्षित रखा जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक अत्यंत भरोसे के साथ इस मंच से जुड़ सकें। अब, एयू एसएफबी के ग्राहक किसी भी समय सेवाएँ पाने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं जैसे की रीयल टाइम अकाउंट सपोर्ट, किसी भी प्रकार की डेमोग्राफिक अपडेट, परेशानी मुक्त वित्तीय लेनदेन, आसान लोन और क्रेडिट कार्ड संबन्धित जानकारी और सभी बैंकिंग रीलशनशिप से संबंधित बेहतर समस्या समाधान।

बैंक के डिजिटल फर्स्ट दृष्टिकोण को समझाते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक, श्री उत्तम टिबरेवाल ने कहा, “एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का चौबीसों घंटे वीडियो बैंकिंग में प्रवेश आधुनिक बैंकिंग में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। छुट्टियों और सप्ताह के अंत में भी, एयू की समर्पित टीम आमने-सामने, मानव-केंद्रित बातचीत सुनिश्चित करेगी, जो राष्ट्रव्यापी बैंकिंग अनुभवों को बढ़ाने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस डिजिटल युग में हम आसान बैंकिंग पहुंच और सुविधा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाकर अपने ग्राहकों को सशक्त बना रहे हैं।”

Posted By:- Amitabh Chaubey