सीएम योगी ने कोरोना पर लगाम के लिए अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन कार्यालय का निरीक्षण किया है। यहां मुख्यमंत्री ने कई विभागों के साथ मीटिंग कर कोरोना वायरस को जड़ से ख़त्म करने के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य भवन में राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह और सूबे के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे। बता दे कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या अब तक 13 पहुंची है।

इस समय 18 नए संदिग्ध अस्पताल में भर्ती हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए यूपी सरकार की ओर से पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। मास्क और ग्लब्स की काला बाजारी रोकने के लिए टीमें गठित की गई हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मास्क और ग्लब्स की अस्पतालों में कोई कमी नहीं है। कोरोना वायरस अभी उत्तर प्रदेश में सेकेंड स्टेज में है। कुछ लोग मास्क के साथ ही सेनेटाइजर और अन्य उपयोगी दवा की कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसा अगर एक भी मामला संज्ञान में आया तो दोषी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी इसको लेकर बेहद गंभीर हैं। भारत सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है। होर्डिंग्स के माध्यम से जागरूक कर रहे डाक्टर्स। पैरामेडिकल की ट्रेनिंग करा रहे। हर जिले में आइसोलेशन वार्ड बनाए  गए है और 22 मार्च तक स्कूल, कालेज बंद किये गये। मुख्यमंत्री ने बताया कि 2 हजार से ज्यादा बेड सुरक्षित रखे गए है। इसके बाद सीएम ने कहा कि राज्य संक्रमण रोग नियंत्रण कक्ष के रूप में कंट्रोल रूम चल रहा है। कंट्रोल रूम तीन शिफ्ट में चल रहा है। सभी आला अधिकारियो को इसके लिए सख्त निर्देश दिए जा चुके है।

Posted By:- Amitabh Chaubey