CBSE परीक्षा में करिश्मा ने दिखाया “करिश्मा”….

करियर

मुजफ्फरनगर(जनमत) सीबीएसई द्वारा कक्षा बारह का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया। परीक्षा में डीपीएस गाजियाबाद की छात्रा हंसिका व मुजफ्फरनगर की छात्रा करिश्मा ने एकसाथ टॉप कर इतिहास रच दिया है। करिश्मा अरोड़ा मुजफ्फरनगर के एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं। इस साल कुल 31 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी, इनमें 18.1 लाख लड़के और 12.9 लाख लड़कियां शामिल थीं। सीबीएसई की परीक्षा में 83.4 फीसदी छात्र पास हुए हैं। इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। इनमें 88.70 फीसदी छात्राएं पास हुईं। वहीं 98.2 फीसदी के साथ त्रिवेंद्रम पहले नंबर पर रहा। चेन्नई 92.93 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर रहा।

दिल्ली में रिजल्ट का प्रतिशत91.78 फीसदी रहा। इस बार दो छात्राओं ने एकसाथ सीबीएसई बोर्ड को टॉप किया है। इनमें गाजियाबाद के डीपीएस की छात्रा हंसिका शुक्ला को 500 में से 499 नंबर प्राप्त हुए हैं जबकि मुजफ्फरनगर के एसडी इंटर कॉलेज की छात्रा करिश्मा अरोड़ा को 500 में 499 नंबर हासिल हुए हैं। इस बार 79.40 फीसदी छात्र बारहवीं में पास हुए हैं जबकि छात्राओं का प्रतिशत 88.70 रहा है। करिश्मा अरोरा के सीबीएसई परीक्षा में टॉप करने की खबर ने उनके माता-पिता तथा शिक्षकों के साथ ही पूरे जिले के लोगां का सीना गर्व से भर दिया। एसडी पब्लिक स्कूल में करिश्मा अरोरा का जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान स्कूल की प्राचार्य तथा स्टाफ मौजूद रहा। करिश्मा अरोरा ने कहा कि उन्होने परीक्षाओं मेहनत की थी, अच्छा परिणाम आने की संभावना थी लेकिन इतना अच्छा रिजल्ट आएगा इसकी उन्हे उम्मीद नहीं थी। उन्होने कहा कि वह आगे साइकोलॉजी के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं और साथ ही क्लासिक डांस भी सीख रही हैं। वह दोनों चीजों को एक साथ लेकर आना चाहती हैं। उन्होने बताया कि उनके पिता बिजनेसमैन है और मां गृहिणी हैं। उन्होने कहा कि उन्हें अपने माता-पिता का पूरा सहयोग और समर्थन मिला।  करिश्मा के पिता मनोज अरोरा ने बेटी की कामयाबी पर खुशी जताते हुए कहा कि करिश्मा पढाई में हमेशा अव्वल रही है। साथ ही वह बहुत अच्छे स्तर की क्लासिक डांसर है। उन्होने कहा कि वह दो बेटियों के पिता है और उन्हें अपनी दोनों बेटियों पर गर्व है।