बिन बाप की बेटी पर टूटा दहेज लोभी ससुरालजनों का कहर

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा इलाके के कस्बा छर्रा में एक बिन बाप की बेटी पर दहेज लोभी पति सहित ससुरालीजनों का उस वक्त कहर टूटा है। जब बिन बाप की बेटी ने अपनी 2 वर्षीय मासूम बच्ची की जिद्द के आगे दुकान से चीज लाने के लिए पैसे दे दिए थे। जिसके बाद महिला के देवर ने दुकान से चीज लेने के लिए गई मासूम के साथ बेरहमी के साथ पिटाई की गई और दहेज में 25 हजार रुपए की मांग पूरी ना होने के चलते पति और ससुरालजनों ने महिला को कमरें में बंद कर मारपीट की गई। जिसकी सूचना पीड़ित महिला के द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी।

सूचना पर मायके पक्ष के लोग बेटी की ससुराल दहेज लोभी लोगों से बातचीत करने के लिए पहुँच गए। आरोप है कि दहेज लोभी ससुरालीजनों के उत्पीड़न का शिकार हुई बहन की ससुराल छर्रा पहुँचे मायके पक्ष के लोगों की महिलाओं और उसके भाइयों के साथ ससुरालीजनों ने हमला बोलते हुए जमकर पिटाई की गई ओर अपनी बहन को ससुरालीजनों के चुंगल से बचाने पहुंची पीड़िता की बहनों के साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी की। दहेज लोभी ससुराली जनों द्वारा पीड़ित महिला और उसके मायके पक्ष के लोगों के साथ की गई मारपीट के घटना के बाद पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुँचे और मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालीजनों द्वारा की गई मारपीट में घायल मायके पक्ष के लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा में भर्ती कराया है। पुलिस तहरीर के आधार पर दहेज लोभी पति सहित ससुराली जनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जाँच  में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की रहने वाली सुमायला की शादी थाना छर्रा क्षेत्र के मोहल्ला किला निवासी युवक शानू के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ कई वर्ष पूर्व हुआ था। आरोप है कि शादी से पहले पिता के द्वारा इच्छा अनुसार दान दहेज दिया गया था। जिस दहेज से उसका पति सानू को ससुराली जन खुश नहीं थे। जिसको लेकर आए दिन उसका पति ओर ससुरालजन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसका मानसिक उत्पीड़न कर मारपीट करने लगे। दहेज लोभी ससुराली जनों के उत्पीड़न का शिकार हुई पीड़ित महिला सुमायला का आरोप है कि रविवार की देर शाम उसकी 2 वर्षीय बेटी खाने के लिए चीज की मांग करने लगी। जिस पर उसने अपनी बेटी को दुकान से चीज लाने के लिए पैसे दे दिए। बेटी को चीज लाने के लिए पैसे देने की इसी बात पर उसका देवर साहिल उसकी बेटी के साथ मारपीट कर गाली गलौज करता उसके पास पहुँच गया और उसके देवर ने उसके और उसकी बेटी के साथ कमरे के अंदर बंदकर सुसरलीजनो के साथ मिलकर जमकर मारपीट करते हुए पिटाई की गई। आरोप है कि जिस घर में वह रह रही है। उस घर में लाइट की सुविधा नहीं है। जिसके चलते उसके पति सानू ओर ससुरालीजन घर में लाइट लगवाने की बात कहते हुए मायके पक्ष के लोगों से 25 हजार रुपये लाने की मांग की। जिसकी सूचना उसके द्वारा फोन कर मायके पक्ष के लोगों को दी गई थी।

वहीं इस मामले पर अस्पताल में भर्ती दहेज उत्पीड़न की शिकार हुई पीड़ित महिला सुमायला की बहन शब्बो की माने तो उसकी बहन के पति और ससुराली जनों के द्वारा 25000 रुपए मायके पक्ष के लोगों से लाने की मांग की गई थी। जिस पर उसने दहेज में रुपया मांग कर लाने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर उसकी बहन के पति,देवर और सास,ससुर ने रुपयों की मांग पूरी ना होने के चलते घर के अंदर बंदकर बेरहमी से पिटाई करते हुए जमकर मारपीट की गई। इसकी सूचना पीड़ित बहन के द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी गई थी। सूचना पर मायके पक्ष के लोग महिलाओं सहित इकट्ठा होकर देवर द्वारा की गई पिटाई में घायल 2 वर्षीय मासूम बच्चे को देखने के साथ ही ससुराली जनों से बात करने के लिए उसकी ससुराल छर्रा पहुँचे थे।

आरोप है कि उसकी बहन के साथ की जा रही मारपीट को लेकर बातचीत करने के लिए पहुंचे मायके पक्ष के लोगों के साथ उसके ससुरालीजनों ने बातचीत करने के बजाए हमला बोलते हुए मारपीट कर डाली। पीड़ित बहन की ससुराली जनों द्वारा की गई मारपीट में उसकी बहन सहित भाई और मायके पक्ष के कई लोग घायल हो गए। आरोप है कि इस दौरान उसकी बहन के पति और ससुराली जनों द्वारा मायके पक्ष की महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें और छेड़खानी भी की गई। इसकी शिकायत उनके द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस को दी गई है। मायके पक्ष के लोगों के साथ पीड़ित महिला के ससुरालीजनों द्वारा की गई पिटाई के बाद गंभीर रूप से घायल दहेज उत्पीड़न की शिकार हुई पत्नी और मायके पक्ष के लोगों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा में भर्ती कराया गया है।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra