बुलंदशहर में हुए कैमिकल ब्लास्ट के मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

बुलंदशहर में हुए कैमिकल ब्लास्ट के मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

CRIME UP Special News

बुलंदशहर (जनमत ) :-  बुलंदशहर पुलिस ने कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में अवैध रूप से चलाई जा रही कैमिकल फैक्ट्री के मालिक राजकुमार समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक राजकुमार अति ज्वलनशील कैमिकल का इस्तेमाल कई तरह के पेंट्स के उत्पादन में करता था।

पुलिस ने राजकुमार के साथ उसके भाई प्रमोद और साथी प्रशांत को भी गिरफ्तार किया है और पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक थिनर, केमिकल आदि के मिश्रण की पैकेजिंग कर पेंट कम्पनियों को भी कैमिकल की आपूर्ति की जाती थी। फैक्ट्री संचालक राजकुमार गैर जनपदों में भी अतिज्वलनशील केमिकल की सप्लाई करता था |

आपको बता दें 2 दिन पहले बुलंदशहर कोतवाली नगर क्षेत्र के धमेड़ा अड्डा के पास जंगल में अवैध रूप से संचालित कैमिकल फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हो गया था। हादसा इतना भीषण था कि आसपास धरती हिल गई थी और घरों के खिड़की दरवाजे तक टूट गए थे। इस हादसे में पिता पुत्र समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि अभी भी दो लोग मिसिंग बताए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक हादसे की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल से केमिकल के नमूनों को जाँच  के लिए प्रयोगशाला भेजा जा चुका है और बम निरोधक दस्ते की मदद से बरामद कैमिकल को निष्क्रिय कराया जा चुका है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है।

Reported By :- Satyaveer

Published By :- Vishal Mishra