चंद पैसों की लालच देकर मासूमों से कराई जाती है “भैंसों की चोरी”

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ की है जहाँ चंद पैसों के लालच में भैंस चोरों के इशारों पर भैंसों की चोरी करने वाले 5 बच्चे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्त में आए हैं। गिरफ्त में आए भैंस चोर गैंग के 5 बच्चों ने बताया कि कुछ बड़े भैंस चोर उनको एक भैंस चोरी करने के बदले 5 से लेकर 6 हजार रुपये तक देते हैं। जिसके बदले भैंस चोरी करने के बाद चोरी की गई उन भैंसों के रुपये लेकर भैंस चोरी कराने वाले बड़े भेंस चोरों को भैंस सुपुर्द कर देते हैं।

जिसके बाद बड़े भेंस चोर चोरी की उन भैंसों को रेल की पटरी पार करते हुए वाहनों में लादकर अन्य दूसरी जगहों पर ले जाते हैं। तो वहीं भेंस चोरों के इशारों पर लोगों के घरों से भेंस चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले ऐसे ही 5 भेंस चोर बच्चें भैंसों की चोरी कर चुराकर ले जाते हुए इलाके में लगें सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए।जिसको सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित करते हुए गिरफ्तार किया गया हैं। लेकिन यहाँ  बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि चंद रुपयों का लालच देकर बच्चों को जुर्म की दुनिया में कदम रखवाने वाला आखिर कौन है भैंस चोर गैंग का सरगना?

 

जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र में भेंस चोरी करने वाले शातिर भैंस चोरों का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ  शातिर भैंस चोर गलियों में घूमने वाले बच्चों को चंद रुपयों का लालच देकर लोगों के घरों में बंधी दुधारू भैंसों को चोरी कराते। जिसके बाद मासूम बच्चे चंद पैसों के लालच में अपनी जिंदगी दाँव पर लगाते हुए अपनी जान पर खेल लोगों के घरों में बंधी दुधारू पशुओं को चोरी कर लेते। इस दौरान बच्चों से भैंसों की चोरी कराने वाले शातिर चोर कुछ दूरी पर खड़े हो जाते। जैसे ही बच्चे उनके पास चुराई गई भैंस को लेकर पहुँचते। तो उसके बाद भैंस चोर बच्चों को चंद रुपए देकर चोरी की गई भैंसों को गाड़ियों में लाद कर अपने साथ ले जाते हैं।

जी हाँ ऐसा ही मामला अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र से निकल कर सामने आया हैं। जहाँ गलियों में घूमने वाले कुछ मासूम बच्चों के द्वारा लोगों के घरों में बंधी भैंसे चोरी किए जाने की घटना इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। बच्चों के द्वारा भैंस चोरी किए जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद पीड़ित भैंस मालिक ने भैंस चोरी करने वाले बच्चों को सीसीटीवी कैमरे में चिन्हित करते हुए पकड़ लिया। गिरफ्त में आए भैंस चोर गैंग के 5 बच्चों ने जो खुलासा किया। वो खुलासा बेहद ही चौंकाने वाला है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भेंस चोरी में पकड़े गए बच्चों ने पूछताछ करने पर बताया कि कुछ भैंस चोरों के द्वारा उनको एक भैंस चोरी किए जाने पर 5000 हजार रुपये से लेकर 6000 रुपये तक दिए जाते हैं। जिसके बाद सभी बच्चें इकट्ठा होकर लोगों के घेर ओर घर में खूंटो पर बंधी भैंसों को मौका मिलते ही चोरी कर लेते हैं। जिसके बाद उनके द्वारा चुराई गई भैंसों को कुछ दूरी पर ले जाने के बाद उनसे भैंस चोरी कराने वाले लोग मौके पर मौजूद मिलते। जिसके बाद भैंस चोरी कराने वाले लोग उनको 5 हजार रुपये से 6 हजार रुपये देकर उनके द्वारा चुराई की भैंस को गाड़ी में डालकर अपने साथ ले जाते। उसके बाद भेंस चोरों द्वारा भैंस चोरी करने पर उनको दिए गए रुपयों को सभी बच्चे आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे।

वहीं थाना क्वार्सी क्षेत्र के इस्लामनगर निवासी पीड़ित रईस का कहना है कि सोमवार की सुबह करीब 10:00 बजे उसके घर में घुसे चोर घर में बंधी दो दुधारू भैंसों को चुराकर अपने साथ ले गए। जिसके बाद परिवार के लोगों की नजर जब घर में बंधी पैसों पर पड़ी। तो घर के अंदर से खूंटो पर बंधी उसकी दोनों भैंसे गायब थी। जिसके बाद घर से अचानक गायब हुई भैंसों को काफी तलाश किया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जिस पर उसने थाने पहुँचकर भेंस चोरी करने वाले अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। थाने में शिकायत देने के बाद पीड़ित रहीस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया तो उन सीसीटीवी कैमरा में 5 बच्चे उसकी दोनों भैंसों को चुराकर गलियों के रास्ते अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिए।

जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसने उसकी भैंस चोरी करने वाले पांचों बच्चों को चिन्हित करते हुए गली में घूमते हुए पकड़ लिया और भैंस चोरी करने वाले बच्चों को पकड़ने के बाद इसकी सूचना उसके द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची जिसके बाद उसकी गिरफ्त में आए भेंस चोरी करने वाले पांचों बच्चों को पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया। जिसके बाद पुलिस भैंस चोरी करने वाले पांचों बच्चों को हिरासत में लेकर नगला पटवारी चौकी पर ले गई।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra