जन्माष्टमी के मौके पर दो पक्षों में जमकर मारपीट, हुई फायरिंग

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट क्षेत्र में देर रात उस वक्त लोगों के बीच भगदड़ और अफरा-तफरी मच गई। जब श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी कार्यक्रम के दौरान हिंदू और मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों के लोग छींटाकशी को लेकर आमने सामने आ गए। इस दौरान दोनों ही पक्षों में दही हांडी कार्यक्रम के दौरान लाठी-डंडे और अवैध हथियारों से फायरिंग की गई जिसमें कई लोग लहूलुहान हो गए। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली गेट क्षेत्र के गोला रोड गली नंबर 1 में दही हांडी कार्यक्रम में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच हो रहे झगड़े की सूचना पर अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी समेत इलाका थाना अध्यक्ष और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुँच गया।

जिसके बाद मौके पर पहुँचे एसएसपी ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पीएससी और अतिरिक्त पुलिस को तैनात कर दिया गया तो वहीं मौके पर हालात बेकाबू बने हुए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार की देर रात करें 11:00 बजे जन्माष्टमी के पर्व पर दही हांडी का कार्यक्रम किया जा रहा था। इसी कार्यक्रम के दरमियान अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम को लेकर छींटाकशी कर दी। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी कार्यक्रम को लेकर की गई छींटाकशी की यह बात हिंदू समुदाय के लोगों को बर्दाश्त नहीं हुई। इसी छींटाकशी को लेकर दोनों समुदाय के बीच वाद विवाद हो गया। वाद विवाद इतना बढ़ गया कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने कार्यक्रम करने वाले लोगों को लाठी-डंडों से पिटाई करना शुरू कर दिया।

 

हिंदू समुदाय के लोगों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा उन्हें एक मस्जिद में घसीट कर ले गए। मस्जिद के अंदर बंद करके मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनके ऊपर लाठी-डंडों और अवैध हथियारों से फायरिंग करते हुए जमकर पिटाई की गई। जैसे ही घटना की जानकारी आला अधिकारियों को हुई तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ जिले के सभी आलाअधिकारी मौके पर पहुँच गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 5 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई। दो समुदायों के बीच हुआ झगड़ा शहर में आग की तरह फैल गया घटनास्थल पर भाजपा नेताओं का जमावड़ा भी लग गया। आला अधिकारियों ने भाजपा नेताओं को समझाते हुए इलाके में शांति व्यवस्था कायम की गई हैं।

दो समुदायों के बीच हुआ झगड़ा शहर में आग की तरह फैल गया घटनास्थल पर भाजपा नेताओं का जमावड़ा भी लग गया। आला अधिकारियों ने भाजपा नेताओं को समझाते हुए इलाके में शांति व्यवस्था कायम की गई हैं। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि इलाके में पीएसी तैनात कर दी गई है और पुलिस के द्वारा पेट्रोलिंग कराई लगातार जा रही है। इस मामले में जितने भी आरोपी होंगे सभी के खिलाफ विविध कार्यवाही पुलिस द्वारा की जाएगी।

Report By – Ajay Kumar

Published By – Vishal Mishra