नहर के पानी में डूबकर हुई बच्चे की मौत… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ के   कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव खेड़िया गुरुदेव में एक परिवार के बीच उस वक्त चीख पुकार मच गई। जब नोंगवा गांव स्थित नहर में नहाने गए बच्चें की नहर में नहाते वक्त पानी में डूबकर मौत हो गई। बच्चे की नहर के पानी में डूबकर मौत होने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। तो वहीं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा नहर में बच्चें के डूबने की सूचना इलाका पुलिस समेत एसडीएम इगलास को दी गई। जिसके बाद नहर के पानी में बच्चें के डूबने की खबर जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई। बच्चें के शव को देखने के लिए सैकड़ो की तादाद में लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। सूचना पर एसडीएम इगलास सहित इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां एसडीएम के द्वारा पीएसी की टीम को मौके पर बुलाकर नहर में डूबे बच्चें को तलाश करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया गया। पीएसी की टीम ओर गोताखोरों के द्वारा चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के करीब 15 घंटे बाद पीएसी की टीम के द्वारा मृतक बच्चे के शव को नहर का पानी रोककर तलाश करते हुए बाहर निकाला गया। जिसके बाद पुलिस ने बच्चें के शव को नहर के पानी से बाहर निकालने के बाद अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

आपको बता दे की तहसील इगलास क्षेत्र के एक गांव में नहर के पानी में डूबकर हुई बच्चें की मौत के बाद मौके पर मौजूद एसडीएम इगलास के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि बुधवार को करीब 7:00 बजे उन्हें सूचना मिली कि तहसील इगलास के खेड़िया गुरुदेव गांव में एक बच्चे की नहर में नहाते समय डूबकर मौत हो गई है। बच्चें की नहर में डूबकर मौत होने की सूचना पर तत्काल वह इलाका पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और एक्ससीएन को फोन कर तत्काल नहर के पानी को रुकवाया गया। जबकि स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा स्वयं जाल की व्यवस्था करते हुए जाल को नहर के पानी के अंदर बच्चे को तलाश करने के डाल दिया।

 

जिसके बाद बच्चें को नहर के पानी में तलाश करने के लिए पीएसी की टीम को मौके पर बुलाया गया। मौके पर पहुंची पीएसी की टीम के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए करीब 15 घंटे के कड़े अंतराल के बाद मृतक बच्चे के शव को गुरुवार की सुबह पानी के अंदर तलाश करते हुए बाहर निकल गया। जिसके बाद शव का पंचायत नामा भरकर बच्चे की डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…