पुलिस ने हैरान करने वाला किया “खुलासा”…

CRIME UP Special News

अयोध्या (जनमत):- उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद की नगर कोतवाली के सिविल लाइन स्थित विशाल मेगा मार्ट से अगवा युवती कैशियर के मामले में पुलिस को 22 दिन बाद सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ई रिक्शा चालक आरोपी अनूप सिंह को गिरफ्तार कर गन्ने के खेत से मृतका का कंकाल तथा अन्य सामान बरामद किया है। वारदात में प्रयुक्त ई-रिक्शा भी कब्जे में लिया है। आपको बता दें कि 27 अगस्त को मार्ट में काम करने वाली 20 वर्षीय युवती लापता हो गई थी उसके भाई ने नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ अगवा करने का मुकदमा दर्ज कराया था। छानबीन में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में युंवती एक ई रिक्शा से जाते दिखी थी हालांकि तभी से ई-रिक्शा और उसका चालक अनूप सिंह लापता चल रहा था। ई रिक्शा चालक कि एक शख्स बातचीत होने की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस में संबंधित शख्स को हिरासत में लिया और उस के माध्यम से पुलिस आरोपी तक पहुँच गई।

वहीं, अयोध्या एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने आज गुरु गोविंद चौराहे से अनूप सिंह निवासी गौरा थाना तारुन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने युवती को अगवा कर हत्या की बात कबूली है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गन्ने के खेत से मृतका का कंकाल, मार्ट के आईडी कार्ड की डोरी, उसकी जूती, कपड़े, बाल तथा आरोपी का आधार कार्ड मिला है।
उसकी निशानदेही पर मृतिका का मोबाइल, युवती का हैंडबैग तथा वारदात में प्रयुक्त ई-रिक्शा और आरोपी का मोबाइल बरामद किया गया है।

 

वहीं , पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि किराए का कमरा दिलाने के बहाने वह युवती को अपने ई रिक्शा से ले गया और खुद शराब पीता था युवती को एक केन बीयर पिलाया। मदहोश होने के बाद युवती को अपने गाँव ले गया तथा शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। असफल होने पर गला दबाकर हत्या कर दी। शव को पास के गन्ने के खेत में फेंक दिया तथा उसका मोबाइल और बैग लेकर फरार हो गया। मामले में दुष्कर्म, हत्या, शव को छुपाने तथा बरामदगी की धारा बढ़ा आरोपी का चालान किया जा रहा है। कोतवाली नगर पुलिस व सर्विलांस पुलिस की स्वाट टीम तथा सीओ सिटी के नेतृत्व में घटना का हुआ अनावरण हुआ। गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी ने 20 हजार के इनाम की घोषणा की है।

Reported By :- Azam Khan

Published By :- Vishal Mishra