“अक्की” की 2.0 ने साउथ में की जोरदार शुरुआत

मनोरंजन

मनोरंजन(जनमत):-रजनीकांत और अक्षय की फिल्म 2.0 आज(गुरूवार) को रिलीज़ हो चुकी है। मुंबई में माटुंगा स्थित अरोड़ा सिनेमाघर इस बार फिर 2.0 के लिए आयोजन का केंद्र  बना। वहीँ अक्षय कुमार इस फिल्म में इस बार एक नए प्रयोग के साथ नज़र आये| हालंकि इंडस्ट्री के कई अभिनेता विलेन की भूमिकाओं में नज़र आ चुकें हैं|

लेकिन इस बार खिलाडी कुमार भी विलेन की भूमिका में नज़र आये लेकिन इस बार ख़ास बात यह रही की अक्की के अपोजिट और कोई नहीं बल्कि साउथ के  सुपरस्टार और उनके फैन्स के लिए भगवान्  रजनीकांत अक्षय कुमार के सामने नज़र  आये| फिल्म ‘2.0’ ने तमिलनाडु के बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है।  देशभर के कलेक्शन और ख़ासकर हिंदी वर्जन की कमाई को लेकर इंतज़ार है।

फिल्म को चेन्नई बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 2 करोड़ 64 लाख रुपए का कलेक्शन मिला है। फिल्म को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से पहले दिन 18 करोड़ 50 लाख रुपए का ग्रॉस कलेक्शन हुआ जबकि कर्नाटक से करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपए की कमाई हुई है। करीब 2 घंटा और 28 मिनट की रनिंग टाइम के साथ रिलीज़ हुई इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रुपए का खर्च आया है।

फिल्म ‘2.0’ को हिंदी, तमिल और तेलुगु में एक साथ रिलीज़ किया गया और करीब 10 भाषाओं में फिल्म का डबिंग वर्जन भी है। फिल्म ‘2.0’ को 6600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स हैं। ओवरसीज़ को मिलाकर ये संख्या करीब 10500 है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में 54 लोकेशंस पर रिलीज़ हुई 2. 0 को वहां पहले दिन 168,287 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानि एक करोड़ 17 लाख रुपए मिले हैं। न्यूज़ीलैंड की 19 स्क्रीन्स से 11 लाख 85 हजार रुपए हासिल हुए हैं l आपको बता दे की यह फिल्म २.० रजनीकांत के द्वारा अभिनीत ब्लॉकबस्टर फिल्म रोबोट का दुसरा भाग हैं जिसमे अभिनेत्री एम जैक्सन भी नज़र आएँगी|

ये भी पढ़े –

नोटिस मिलने के बाद किंग खान पहुंचे हाई कोर्ट