चेक बांउस के मामले में अभिनेता राजपाल यादव को हुई जेल

मनोरंजन

मनोरंजन (जनमत) : शुक्रवार को अभिनेता राजपाल यादव को चेक बांउस के धोखाधड़ी मामले में हाई कोर्ट ने तीन माह के लिए जेल भेज दिया हैं। ट्रायल कोट के सामने राजपाल यादव पैसा देने में नाकाम रहे जिस पर हाई कोर्ट ने नाराज होते हुए राजपाल यादव को गिरफ्तार करने का आदेश देते हुए सजा सुनाई| वही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली के तिहाड़ जेल भेज दिया।

यह है मामला 2010 का हैं जब राजपाल यादव ने अपनी एक फिल्म के लिए दिल्ली के व्यवसायी से पांच करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, जो राजपाल यादव लौटा नहीं पाए । जिस पर श्री नौरंग गोदावरी इंटरटेनमेंट लिमिटेड कंपनी ने  राजपाल व अन्य के विरुद्ध चेक बाउंस से जुड़ी सात अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई  थीं। मामले में कोर्ट ने राजपाल को कई नोटिस भेजे, इस नोटिस का जवाब नहीं देने और कोट में पेश नहीं  होने पर 2013 में उन्हें 10 दिन के लिए जेल भेज दिया गया था।

कड़कड़डूमा कोर्ट में लंबे समय तक  सुनवाई के बाद अप्रैल 2018 में राजपाल और उनकी पत्नी राधा को चेक बाउंस समेत सात मामलों में दोषी करार दिया था। राजपाल को छह साल की कैद और 10.40 करोड़ रुपये का जुर्माना की सजा सुनाई थी। कोर्ट के फैसले को राजपाल ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

 ये भी पढ़े-

देसी गर्ल की शादी में पहुचें ये खास मेहमान