#Metoo की आग में जलकर रख हुए ये प्रोजेक्ट

मनोरंजन

मनोरंजन(जनमत) : इस समय देश में #Metoo  कैंपेन में जहाँ अभी तक बॉलीवुड की चकाचौन्द के पीछे की काली सच्चाई को सबके सामने उजागर किया है. अब इसी कड़ी में  हर दिन चौका देने वाले मामले सामने आ रहें हैं. #MeToo कैंपेन को लेकर जहाँ बहस छिड़ी हुई है और कोई इसके साथ है तो कोई इसे महज एक तरह का “फैशन” बता रहा है.  वहीँ #MeToo कैंपेन की ही देन है की  आज हमारे सामने से ऐसे कई अनजाने पहलुओं से भी पर्दा उठ रहा है जो अब तक लोगो की जानकारी से बाहर थे… कहीं न कहीं  ये राज़ उन मजबूरियों और डर के सायों के तले घुट रहें थे जिनकी सांसे तो चल रही थी पर जिंदगी एक बोझ तले सिसकियाँ ले रही थी. सेलेब्रिटीज़ के इस स्टैंड के चलते कुछ फ़िल्मों का फ्यूचर अधर में फस गया है।

आमिर ख़ान ने #Metoo   आंदोलन के सहयोग में बयान जारी करते हुए लैंगिक दुराचार उत्पीड़न के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर की फ़िल्म मुगल से पल्ला झाड़ लिया। सुभाष कपूर पर एक्टर गीतिका त्यागी ने कुछ साल पहले लैंगिक दुराचार उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मामला अभी न्यायाधीन है। आमिर के जाने के बाद मुगल का भविष्य संकट में पड़ गया है।

स्त्री फ्लिम की अभिनेत्री फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर लैंगिक दुराचार और हिंसा का आरोप लगाया है। फ्लोरा के आरोपों के बाद ख़बर है कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने गुलाब जामुन से हाथ खींच लिये, जिसे गौरांग प्रोड्यूस कर रहे थे।

रितिक रोशन की फ़िल्म सुपर 30 अगले साल जनवरी में रिलीज़ होने वाली थी। इस फ्लिम को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है। विकास पर अपनी ही एक सहकर्मी के साथ लैंगिक उत्पीड़न करने का आरोप लगा हुआ है। रितिक रोशन ने ट्विटर पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वो ऐसे लोगों के साथ काम नहीं करना चाहते जिन पर लैंगिक दुराचार का आरोप लगा हुआ हो। ख़बरें आ रही हैं कि इस वजह से फ़िल्म की रिलीज़ आगे खिसकाई जा सकती है।

प्यार का पंचनामा करने वाले निर्देशक लव रंजन पर एक अभिनेत्री ने आरोप लगाया है उन्होंने उन के साथ लैंगिक उत्पीड़न किया था। इन खुलासे के कुछ ही घंटों बाद अजय देवगन ने एक बयान जारी करते हुए ये साफ़ कर दिया की उनकी कंपनी न तो ऐसे किसी व्यक्ति के साथ न तो काम करेगे और न ही साथ देगे जिसने किसे भी महिला का लैंगिक उत्पीड़न किया हो। अजय के इस बयान के बाद उन दो फ़िल्मों का भविष्य ख़तरे में है, जिन्हें लव रंजन डायरेक्ट करने वाले थे और अजय मुख्य रोल में थे। इनमें से एक फ़िल्म का टाइटल दे दे प्यार दे है।

ये भी पढ़े –

महान तबलावादक लच्छू महाराज के जन्मदिन पर गूगल ने दिया तोहफा