मजदूरों पर दर्ज मुकदमों पर कोर्ट के आदेशों का पालन करे ‘सरकार’….

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- देश भर में जारी लॉक डाउन के बीच मजदूरों को लेकर मा० सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार को स्पष्ट निर्देश जारी किये और श्रमिकों पर दर्ज किये गएँ मुकदमो को लेकर भी सरकार को निर्देश दिया. इसी निर्णय पर सहमती जाहिर करते हुए यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्विट कर कहा कि कोरोना महामारी और लॉक डाउन की वजह से बेरोजगार और बेसहारा होकर जैसे तैसे हजारों किलोमीटर दूर घर वापसी करते समय नियमों  का अक्षरशः पालन नहीं कर पाने वाले मजलूम प्रवासी क्श्मिकों के खिलाफ जो मुक़दमे दर्ज किये गएँ हैं उन्हें वापस लेने के मा सर्वोच्च न्यायलय का आदेश सही सामयिक और सराहनीय है.

साथ ही घर वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य में उनकी योग्यता का आकलन करके रोजगार की व्यवस्था करने सम्बन्धी   मा न्यायलय के निर्दश का भी भरपूर सवागत है. इस सम्बन्ध में अब सरकारों को गंभीर और संवेदनशील होकर ठोस कदम उठाते हुए मजबूत कार्यवाही  अविलम्ब शुरू कर देनी चाहिए…

यह बीएसपी की मांग है.  इसके जरिये  बीएसपी योगी सरकार पर मजदूरों से जुड़े मामलों में अविलम्ब कार्यवाही किये जाने की बात कह रही है जिससे मजदूरों पर दर्ज सभी मामले और मा सर्वोच्च न्यायलय के आदेशों का तत्काल पलान कराया जाए और सरकार इसपर जल्द कदम उठाये.

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent,  Janmat News.