अगले हफ्ते होगी मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति पेंस की मुलाकात

देश – विदेश

देश विदेश(जनमत). भारत-अमेरिका के रिश्तो को और मजबूत बनाने के लिए अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस अगले हफ्ते अपनी चार देशों की यात्रा पर आ रहे हैं। वही मिली जानकारी के अनुसार अगले हफ्ते वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस दौरान माइक पेंस अमेरिका-आसियान सम्मेलन और सिंगापुर में आयोजित हो रहे पूर्वी एशिया कन्वेंशन में भी भाग लेंगे।

वैसे इस कन्वेंशन में अमेरिका के राष्ट्रपति हिस्सा लेते हैं। पर इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माइक पेंस से निवेदन की वो इस बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। माइक पेंस 11 से 18 नवंबर के बीच जापान, सिंगापुर, आस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी जाएंगे।

वही व्हाइट हाउस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पेंस अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री, सिंगापुर के प्रधानमंत्री, पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से मिलकर द्विपक्षीय बैठकों में भी भाग लेंगे। जहां वे स्वतंत्रता, आर्थिक समृद्धि और भारत-प्रशांत क्षेत्र में  सुरक्षा के प्रति अमेरिकी अध्यक्षता के वचनबद्धता को रेखांकित करेंगे।

ये भी पढ़े-

बढ़ेगी भारतीय थलसेना की मारक शक्ति