सभी किसानों का कर्ज माफ होने तक पीएम को सोने नहीं देंगे: राहुल

देश – विदेश

देश-विदेश (जनमत) :- यह  बात आमतौर पर चर्चित है की चुनावो में किये गए वादे चुनावी बयार में बह जाते है, लेकिन यह बात अभी हाल ही में हुए चुनावों और कांग्रेस की जीत के बाद गलत साबित हुए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चुनावो की रैलियों में यह वादा किया था की किसानो का कर्ज माफ़ कर दिया जाएगा और इसके लिए मात्र दस दिन चाहिए.  हालाँकि महज कुछ घंटो के अन्दर ही किसानो का कर्ज माफ़ कर दिया गया कहना यह है की इसकी घोणा के बाद इसे लागू कर दिया गया है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज माफ कर दिया है।

यह भी पढ़े-सीएम कमलनाथ के इस बयान से मचा हडकंप…

वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 6 घंटे में हमने अपना चुनावी वादा पूरा किया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ही राजस्थान में भी जल्द ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।  इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री मोदी को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग करेंगे। 
इसी के साथ राफेल और नोटबंदी पर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल के मुद्दे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते।