टॉयलेट में सैनिटरी पैड मिलने पर छात्राओं को किया गया नग्न

पंजाब और हरियाणा

पंजाब(जनमत) पंजाब के बठिंडा जिला में एक निजी यूनिवर्सिटी के छात्रावास में कुछ  छात्राओं से उन के कपड़े उतरवाकर जांच का मामला सामने आया है छात्राओं का आरोप है कि हॉस्‍टल वार्डन ने टॉयलेट में कथित तौर पर इस्‍तेमाल की हुई सैनिटरी नैपकिन फेंके जाने को लेकर लड़कियों से पूछताछ के साथ साथ कई सारी छात्राओं के जबरजस्ती कपड़े  उतरवाए गए। जिससे नाराज हजारो की संख्या में छात्राओं ने जोर दार प्रदर्शन किया।

यह मामला पंजाब में बठिंडा जिले के तलवांडी साबो स्थित अकाल यूनिवर्सिटी का बताया जा रहा है। जबकी प्रशासन शुरुआत में इसे छोटी सी घटना बताकर पल्‍ला झाड़ता रहा इस बीच मामला तूल पकड़ने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 महिला वॉर्डनों कर्मचारियों को बर्खास्‍त कर दी हैं। प्रदर्शनकारी छात्राओं का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उक्‍त 2 कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई में देरी की। उन्‍होंने हॉस्‍टल वार्डर्न्‍स के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

प्रशासन ने उन्हें ना रोक पाने में नाकाम रहने और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 2 महिला सुरक्षाकर्मियों को भी नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। विरोध प्रदर्शन में शामिल छात्राओं का कहना है कि वे वॉर्डन और यूनिवर्सिटी प्रशासन के विरुद्ध मजबूती से खड़े हैं और दोनों वॉर्डन पर कानूनी कार्रवाई  होनी चाहिए।